सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

भव्यता के साथ मनाया गया "स्वच्छ विरासत समारोह" , आज हुआ समापन

इसके अतिरिक्त सिंगल यूज प्लास्टिक को कम से कम इस्तेमाल में लाये जाने की अपील कर इसके दुष्प्रभावों से अवगत कराया गया।साथ ही टॉयलेट क्लीनिंग व अन्य को लेकर भी सकारात्मक संदेश दिए गए।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 24 2023 6:33PM

इनपुट- श्वेता सिंह, लखनऊ, twitter-@shwetamedia207

 
उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह के निर्देशन में नगर निगम लखनऊ द्वारा स्वच्छ विरासत समारोह कान्हा उपवन में दिनांक 21 से 24 जनवरी तक वृहद रूप से मनाया गया।इस अभियान में स्वच्छता से संबंधित तमाम गतिविधियां होने के साथ ही लोगों में जागरूकता का प्रसार भी किया गया।
 
आज उक्त समारोह के समापन दिवस पर पोस्ट सेग्रिगेशन को लेकर जागरूकता का प्रसार किया गया और सूखे गीले कचरे को किस प्रकार प्रथक करना है व उसके क्या फायदे हैं, इस संबंध में भी जानकारी दी गयी।इसके अतिरिक्त सिंगल यूज प्लास्टिक को कम से कम इस्तेमाल में लाये जाने की अपील कर इसके दुष्प्रभावों से अवगत कराया गया।साथ ही टॉयलेट क्लीनिंग व अन्य को लेकर भी सकारात्मक संदेश दिए गए।
 
समारोह में कान्हा उपवन के लगभग 250 कर्मचारी व उनके बच्चे मौजूद रहे।इन कर्मचारियों के रहने के लिए नगर निगम द्वारा आवासीय व्यवस्थाएं की सुनिश्चित कर दी गयी हैं।साथ ही इनके बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के दृष्टिगत कान्हा उपवन में विद्यालय भी खुलवाए गए हैं।जिससे कि निःशुल्क शिक्षा यहां के कर्मचारियों के बच्चों को मुहैया कराई जा सके। आज आयोजन के समापन दिवस में विशेष सचिव नगर विकास राजेन्द्र पनेसिया, अपर नगर आयुक्त डॉ अरविंद कुमार राव एवं अवनीन्द्र कुमार के साथ ही अन्य कर्मचारी गण मौजूद रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार