सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सूरत सहर में सूर्य पुत्री तापी मईया का जन्म दिन बड़े ही धूम धाम से मनाया गया

सूरत के नाना वराक्षा रामजी का मंदिर जो तापी नदी के किनारे स्थित है । तापी मईया का जन्म दिन बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया । हजारों की संख्या में श्रद्धालु उपस्थि रहे वही तापी मईया को 600 मीटर की चुनरी चढ़ाई गई। पूजा अर्चना के दौरान भजन कीर्तन का कार्यक्रम भी किया गया । सभी ने तापी मईया का दर्शन कर पूजा आरती किया ।

Gabhru Bharvad
  • Jul 7 2022 4:24PM
कहा जाता है की सूर्य पुत्री है तापी नदी धर्म गर्न्थो के अनुसार भगवान सूर्य का विवाह विश्वकर्मा की पुत्री संज्ञा के साथ हुआ था जिसमे उन्हें दो संताने हुए यमराज और यमुना । इसके बाद जब संज्ञा सूर्य का ताप n सह सकी तो उसने अपनी छाया को उनकी सेवा में लगा दिया और स्वयं वहा से दूर चली गई तब सूर्य और छाया से शनि और तापी का जन्म हुआ । सूर्य ने ही अपनी पुत्री तापी को पृथ्वी पर जाकर मानवों का कल्याण करने के लिए प्रोत्साहित किया । पूरे भारत वर्ष में तापी मईया का जन्म दिन मानते है ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार