सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

LIVE UPDATE: काशी विश्वनाथ में शुरू हुआ सर्वे... दो कमरों की हो रही है जांच...

सूत्रों के मुताबिक कमीशन की कार्यवाही मस्जिद के पश्चिमी हिस्से से शुरू होगी। सर्वे के दौरान पीछे की दीवार की स्थापत्य शैली, कलाकृतियां आदि देखी जाएंगी। यह कार्यवाही रोज सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी।

Akshat Shrotry
  • May 14 2022 10:47AM

11:16-- विवादित क्षेत्र के 500 मीटर के दायरे में आने वाले सभी दुकानों को बंद करा दिया गया है। वहीं, मंदिर के दर्शनार्थियों को लेकर काशी जोन के डीसीपी आरएस गौतम ने कहा कि लोगों को किसी भी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, दर्शन अच्छे से हो और सब कुछ ठीक रहे।

 11:10-- वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर की सर्वे टीम में एडवोकेट कमिश्नर के साथ दो सहायक भी शामिल हैं। इसके अलावा दोनों पक्षों के वकील समेत कुल 52 लोग अंदर मौजूद हैं। 

11:00-- सर्वे के लिए एडवोकेट कमिश्नर, उनके सहायक, वादी और प्रतिवादी के साथ ही दोनों पक्षों के वकील भी ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में सर्वे के लिए प्रवेश कर गए हैं। सर्वे के लिए मस्जिद परिसर में दाखिल हुए सभी लोगों के मोबाइल फोन जमा करा लिए गए हैं।

10:30-- काशी विश्वनाथ में ज्ञानवापी का सर्वे जारी है। इससे पहले वीरवार को वारणसी कोर्ट ने हिन्दू पक्ष में फैसला देते हुए टीम को बदलने से इंकार कर दिया था। फिलहाल अभी ज्ञानवापी में सर्वे शुरू हो जाएगा। यह सर्वे पांच दिन बाद दोबारा चालू होगा। इस बार कोर्ट कमिश्नर अजय कुमार मिश्र के साथ विशेष कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह और सहायक कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह भी रहेंगे।

 सूत्रों के मुताबिक कमीशन की कार्यवाही मस्जिद के पश्चिमी हिस्से से शुरू होगी। सर्वे के दौरान पीछे की दीवार की स्थापत्य शैली, कलाकृतियां आदि देखी जाएंगी। यह कार्यवाही रोज सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी। तीनों कोर्ट कमिश्नर ने सभी सम्बंधित पक्षों को नोटिस जारी कर कमीशन की कार्यवाही से अवगत करा दिया है। रविवार को नमाजस्थल और सोमवार को तहखाने का ताला खोलकर कमीशन की कार्यवाही होगी।

 ज्ञानवापी सर्वे को लेकर कमिश्नरेट में अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस कमिश्नर की ओर से काशी व वरुणा जोन के डीसीपी को निर्देशित किया गया है। मंदिर परिक्षेत्र के आस-पास सुरक्षा बढ़ाने, मिश्रित आबादी में गश्त और निगरानी बढ़ाने के लिए निर्देश दिया है। खासतौर से सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए कहा है।

 इस क्रम में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने कोतवाली क्षेत्र के मैदागिन, नखास, काशीपुरा, जालपादेवी, गोलादीना नाथ, कबीरचौरा, लोहटिया, डीएवी तिराहा आदि कालोनियों, संवेदनशील व अति संवेदनशील क्षेत्रों में फूट पैट्रोलिंग की। फुट मार्च के दौरान क्षेत्रीय आम जनमानस को निर्देशित किया कि क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस प्रशासन का सहयोग करें। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार