सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

गृह-मंत्रालय के जांच कमेटी को लेकर कांग्रेस का जबाबी हमला , सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बौखलाई मोदी सरकार के कायरतापूर्ण कृत्यों और धमकाने वाली कोशिशों से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और उसका नेतृत्व डरने वाला नहीं है।

Alok Jha
  • Jul 8 2020 9:14PM
गांधी परिवार से जुड़े तीन ट्रस्ट के फंडिंग की जांच  के लिए गृह-मंत्रालय के द्वारा बनाई गई कमेटी पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है । इस गृह-मंत्रालय की जांच कमेटी पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने पहली प्रतिकिया ट्वीट के जरिये दी , राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि श्री मोदी समझते है कि पूरी दुनिया उनके जैसी है । उन्हें लगता है कि हर किसी की कीमत होती है या उनको डराया जा सकता है । वो नही समझेंगे कि जो सच के लिये लड़ते है , उन्हें ना डराया जा सकता है और ना ही खरीदा जा सकता है । वही कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया इंचार्ज रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बौखलाई मोदी सरकार के कायरतापूर्ण कृत्यों और धमकाने वाली कोशिशों से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और उसका नेतृत्व डरने वाला नहीं है। कांग्रेस नेतृत्व के प्रति भाजपा की कुत्सित मानसिकता व प्रपंची नफरत हर रोज निंदनीय व ज्यादा भद्दे स्वरूप में सामने आ रही है। 
साथ ही सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि भारत की सुरक्षा व भूभागीय अखंडता से खुलेआम समझौता करने; कोविड-19 के संकट से निपटने में बुरी तरह विफल रहने, जिसके चलते प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोगों की रोजी-रोटी और जानें जा रही हैं; तथा हर भारतीय नागरिक के जीवन पर कहर ढाने वाली आर्थिक मंदी को रोकने में असमर्थ होने के कारण सवालों से घिरी मोदी-शाह सरकार ने अपनी विफलता को छिपाने के लिए दुर्भावनापूर्ण साजिश और बदले की भावना के कारण राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट एवं इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट की जाँच कराए जाने का आदेश दिया है। इन चैरिटेबल संगठनों द्वारा किए गए मानवीय कार्य एवं विशिष्ट सेवा सदैव से ही उल्लेखनीय रहे हैं और ये संगठन किसी भी दुर्भावनापूर्ण और बदले की भावना से की गई जाँच की कसौटी पर खरे उतरेंगे। अपनी सरकार की अक्षमता व संपूर्ण विफलता को छिपाने के लिए भाजपा के भ्रमित नेतृत्व द्वारा भ्रामक जानकारी फैलाने, गुमराह करने व विषय से ध्यान भटकाने के लिए हर रोज़ एक नया षडयंत्र किया जा रहा है।
इसके साथ सुरजेवाला ने बीजेपी पर जबाबी हमला करते हुए कहा कि भाजपा के नेतृत्व को अपने गहरे चीनी संबंधों, चीनी कंपनियों द्वारा पीएम केयर्स फंड के चंदे में दी गई भारी धनराशि और चीनी व्यवसायों को बढ़ावा दिए जाने के बारे में प्रश्न पूछे जाने का भी डर है।
आगे सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए छः सवाल पूछे और कहा कि क्या मोदी सरकार इन सवालों के जवाब देगी:
1) क्या मोदी सरकार चीनी कंपनियों द्वारा पीएम केयर्स फंड में दिए गए सैकड़ों करोड़ रुपये के चंदे की जाँच कराएगी?
2) क्या मोदी सरकार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को विदेशी स्रोतों, व्यक्तियों, इकाइयों, संगठनों व सरकारों से मिले चंदे एवं धनराशि की जाँच कराएगी?
3) क्या मोदी सरकार विवेकानंद फाउंडेशन, इंडिया फाउंडेशन (एवं ऐसे अन्य संगठनों) द्वारा विदेशी स्रोतों, व्यक्तियों, इकाइयों, संस्थानों एवं सरकारों सहित सभी स्रोतों से प्राप्त किए गए चंदे और धनराशि की कराएगी, जैसी जाँच के आदेश राजीव गांधी चैरिटेबल ट्रस्ट एवं इंदिरा गांधी मेमोरियल ट्रस्ट के सन्दर्भ में दिए गए हैं?
4) क्या मोदी सरकार ‘’ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’’ के लिए फंडिंग के स्रोत, प्राप्त किए गए पैसे, चंदा देने वालों के नाम (समेत अगर चीनी मूल के डोनर्स शामिल हैं) की जाँच कराएगी? क्या श्री राजकुमार नारायणदास सबनानी उर्फ राजू सबनानी के ‘ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी’ से संबंधों की भी जाँच होगी?
5) क्या मोदी सरकार इलेक्टोरल बॉन्ड्स के माध्यम से 7,000 करोड़ रु. का चंदा प्राप्त करने वाले राजनैतिक दलों, जिनमें भाजपा भी शामिल है, चंदा देने वालों और लेने वालों के बीच पारस्परिक लेन-देन और लाभ पहुंचाने की जाँच के भी आदेश देगी?
6) क्या मोदी सरकार भाजपा को मिलने वाले चंदे और आय में 500 प्रतिशत बढ़ोत्तरी की जाँच के आदेश देगी, जो 2015-16 में 570.86 करोड़ रु. से बढ़कर 2018-19 में 2410 करोड़ रु. हो गए हैं।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार