सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री सोरेन को दी राहत... झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को किया निरस्त...

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अपने नाम राजधानी रांची के अनगड़ा में खनन मंत्री रहते हुए खनन लीज पट्टा लेने और उनके करीबियों द्वारा अवैध धन को शेल कंपनी में निवेश का आरोप लगा था. इस मामले में पीआईएल की गई थी जिसे चुनौती दी गई.

Gunjan Kapoor
  • Nov 7 2022 3:16PM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर लीज आवंटित करने और उनके भाई बसंत सोरेन के करीबियों द्वारा अवैध कमाई को शेल कंपनी में निवेश करने के खिलाफ दर्ज याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया है.

खनन पट्टा प्रकरण का आवंटन

जानकारी दे दें कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अपने नाम राजधानी रांची के अनगड़ा में खनन मंत्री रहते हुए खनन लीज पट्टा लेने और उनके करीबियों द्वारा अवैध धन को शेल कंपनी में निवेश का आरोप लगा था. इस मामले में पीआईएल की गई थी जिसे चुनौती दी गई.

हेमंत सोरेन को मिली राहत

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राहत दे दी है. आज हुई सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने सीएम हेमंत सोरेन और सरकार की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करने की बात कही थी. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ झारखंड हाईकोर्ट में दर्ज PIL को सुनवाई के योग्य नहीं बताया गया है.

हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

वहीं जानकारी दे दें कि झारखंड हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ झारखंड सरकार और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बड़ी राहत मिली है.

झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका की गई थी दर्ज

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 17 अगस्त को हेमंत सोरेन और राज्य सरकार की अपील याचिका पर सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित कर दिया था. वहीं सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ गलत तरीके से खनन लीज आवंटित करने और उनके करीबियों द्वारा शेल कंपनी में निवेश का आरोप लगाते हुए शिवशंकर शर्मा ने झारखंड हाईकोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार