सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बाबर रोड पर राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिमों का सहयोग

बाबर रोड का भी नाम बदले सरकार ,श्री राम का जीवन एक कर्तव्यपूर्ण जीवन पद्धति

Namit Tyagi , twitter @NamitTyagi1
  • Mar 2 2021 9:47PM
पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल के निवास 72 बाबर रोड पर मुस्लिम समाज के लोगों ने आज श्री राम मंदिर निर्माण के लिए अपना योगदान बड़े उत्साह के साथ किया। गोयल ने कहा कि विचित्र संयोग देखिए, बाबर रोड पर मुस्लिम समाज अयोध्या के राम मंदिर के लिए सहयोग कर रहा है। हम सरकार से कहेंगे कि समय आने पर इस बाबर रोड का नाम भी वे वैसे ही बदलें, जैसे कई शहरों व मार्गों का नाम बदला गया है।

आज के कार्यक्रम में दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्र से आए हुए, मुस्लिमों ने बहुत उत्साह के साथ राम मंदिर के चित्र के साथ फोटो भी खिंचवाई और अपनी रसीद भी दिखाई। कुछ का तो कहना था कि वे इस रसीद को संभाल कर रखेंगे।

जलालुद्दीन जो वैडिंग बाॅक्स का काम करते हैं, उन्होंने कहा कि मैं चंदा देते समय बहुत उत्साहित हूं। हारून जिनकी जामा मस्जिद में कपड़ों की दुकान है, उनका कहना था कि पहले हमसे किसी ने मांगा ही नहीं। मुद्दसिर जो जामा मस्जिद पर मोबाईल का काम करता है, उसका कहना था कि मैं इसकी फोटो अपने घर पर दिखाउंगा। सैयद मोहम्मद जावेद जाफराबाद से आए थे, उन्होंने कहा कि हमारे विधायक ने हमें सूचना दी थी, तो हम यहां सहयोग करने आए हैं। ऐसे ही बाकी लोगों ने भी उत्साहपूर्ण बातें की। इन सभी मुस्लिम भाइयों जिन्होंने अपना सहयोग दिया उन्होंने बड़े फख्र से अपना मोबाइल नंबर दिया और हस्ताक्षर रसीदों पर किए।

गोयल ने कहा कि वे दो बार चांदनी चैक से सांसद रह चुके हैं। चांदनी चैक में हमेशा विकास के कार्यों में लगे होने के कारण उनके संबंध हिन्दू-मुस्लिम सभी वर्गों से बहुत अच्छे हैं। पिछले दिनों जब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान के तहत व्यापारियों से सम्पर्क किया, तब बहुत से मुस्लिम भाइयों ने उनसे कहा था कि वे भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहते हैं।

गोयल ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए पहले तो सभी पक्षों में सहमति बनी कि वो कोर्ट के आदेश को मानेंगे और फिर जब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया तो उस पर सबने फूल चढ़ाए और आज मुस्लिम समाज राम मंदिर निर्माण के लिए पूरे देश में जगह-जगह सहयोग दे रहा है। छोटी से लेकर बड़ी राशि का सहयोग वो स्वेच्छा से कर रहा है। पिछले दिनों खबर आई थी कि चेन्नई के एक मुस्लिम व्यापारी ने एक लाख रूपए राम मंदिर निर्माण के लिए दिए।

गोयल ने कहा कि मुस्लिम द्वारा राम मंदिर निर्माण में सहयोग गंगा-जमुनी तहजीब, प्रेम, सोहार्द को आपस में बढ़ाएगा। कुछ मुस्लिम भाइयों का कहना था कि राम एक जीवन पद्धति है, एक आचरण और व्यवहार है, जो हमें परिवार में एक-दूसरे के प्रति हमारा क्या कर्तव्य होना चाहिए, यह सिखाता है। बड़ी संख्या में रामलीलाओं के बाड़े में मुस्लिम भाई-बहन हर साल देखे जा सकते हैं जो बड़े चाव से रामलीला देखते हैं।

गोयल ने कहा हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी देश के अंदर ‘सबका साथ, सबका विकास’ के नारे के साथ जो विकासशील योजनाएं ला रहे है, उसका लाभ सभी समाजों, जाति, धर्मों वर्गो को मिल रहा है, इसीलिए लोग उनसे बहुत प्रसन्न हैं।गोयल ने कहा कि वे हिन्दू- मुस्लिम में और ज्यादा प्रेम और विश्वास बढ़े इसके लिए कार्यक्रमों का आयोजन करते रहेंगे। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

2 Comments

Jai Hind. Good.

  • Guest
  • Mar 3 2021 3:17:01:600PM

apne vinash ki or teji se badhta sanatan.

  • Guest
  • Mar 3 2021 11:37:04:880AM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार