सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

राजधानी लखनऊ में एक बार फिर सुदर्शन न्यूज़ की खबर का असर, जोन दो में अवैध निर्माण हुए सील

मौके पर पक्ष द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र/साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-895/2022 योजित किया गया था।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Jan 31 2023 8:40PM

इनपुट-अंशुमान दुबे, लखनऊ     

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ0 इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा शहर में अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही किये जाने के सम्बंध में दिये गये निर्देशों के क्रम में प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने मंगलवार को कानपुर रोड योजना में तीन अवैध निर्माणों को सील किया। 
प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि हरप्रीत कौर एवं सर्वजीत सिंह द्वारा प्लाट संख्या-424बी, सेक्टर-एन, आशियाना, कानपुर रोड में लगभग 240 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर पूर्व निर्मित बेसमेण्ट, भूतल, प्रथम तल पर सेटबैक कवर्ड करते हुए द्वितीय तल पर छत डालने का कार्य किया जा रहा था। मौके पर पक्ष द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र/साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-397/2021 योजित किया गया था।
इसके अतिरिक्त अरविन्द पाण्डेय व अन्य द्वारा भूखण्ड संख्या-2/238, सेक्टर-पी, कानुपर रोड में लगभग 300 वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर स्वीकृत मानचित्र के विपरीत बेसमेण्ट व भूतल का निर्माण पूर्व में किया गया था तथा वर्तमान में द्वितीय तल पर कालम का निर्माण कार्य किया जा रहा था। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-366/2019 योजित किया गया था।
उक्त के अलावा रामा शंकर दीक्षित द्वारा भवन संख्या-एम-3/460, सेक्टर-एच, कानपुर रोड योजना के सामने, गांव बंगली, आशियाना से पावर हाउस चैराहे वाली सड़क पर लगभग 1000 वर्गफिट क्षेत्रफल के भूखण्ड पर सम्पूर्ण भूखण्ड क्षेत्रफल को आच्छादित करते हुए बेसमेण्ट समेत चार तलों एवं ममटी का निर्माण पूर्व में किया गया था तथा बेसमेण्ट व भूतल पर व्यावसायिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी। मौके पर पक्ष द्वारा निर्माण के सम्बंध में कोई स्वीकृत मानचित्र/साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया। जिसके विरूद्ध विहित न्यायालय में वाद संख्या-895/2022 योजित किया गया था।
जोनल अधिकारी ने बताया कि उक्त तीनों स्थलों को सील किये जाने के आदेश पारित किये गये थे। उक्त आदेशों के अनुपालन में आज सहायक अभियंता वाई0पी0 सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता एन0एन0 चैबे व बिजेन्द्र सिंह द्वारा प्राधिकरण पुलिस बल के सहयोग से प्रश्नगत स्थलों को सील कर दिया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार