सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Subhash Chandra Bose Jayanti : राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने नेताजी को दी श्रद्धांजलि....कहा - ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का अभिनव कार्य किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, ‘सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की ढेरों शुभकामनाएं. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि.’ पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि देश के महान सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रति आभार के प्रतीक के रूप में इंडिया गेट पर उनकी ग्रेनाइट की एक प्रतिमा लगाई जाएगी.

Shanti Kumari
  • Jan 23 2022 11:44AM

आजादी की लड़ाई को नई ऊर्जा और नया आयाम देने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती को पूरा देश मना रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा का अनावरण रविवार को करेंगे. उन्‍होंने घोषणा की थी कि इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) की प्रतिमा लगाई जाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को जयंती के मौके पर नेताजी को याद करके उन्‍हें श्रद्धांजलि दी है. उनके अलावा राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और गृह मंत्री अमित शाह ने भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को ट्विटर पर लिखा, ‘सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की ढेरों शुभकामनाएं. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उन्हें मेरी आदरपूर्ण श्रद्धांजलि.’ पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि देश के महान सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस के प्रति आभार के प्रतीक के रूप में इंडिया गेट पर उनकी ग्रेनाइट की एक प्रतिमा लगाई जाएगी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि जब तक नेताजी की ग्रेनाइट की प्रतिमा बनकर तैयार नहीं हो जाती, तब तक उस स्थान पर उनकी एक होलोग्राम प्रतिमा वहां लगाई जाएगी.

वहीं राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर उन्‍हें याद किया है. राष्‍ट्रपति ने ट्विटर पर लिखा, ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर भारत कृतज्ञतापूर्वक श्रद्धांजलि देता है. स्वतंत्र भारत ‘आजाद हिंद’ के विचार के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिए उनकी ओर से उठाए गए साहसी कदम उन्हें एक राष्ट्रीय प्रतीक बनाते हैं. उनके आदर्श और बलिदान हर भारतीय को हमेशा प्रेरित करते रहेंगे.’

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी नेताज‍ी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्‍होंने टि्ववर पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘आजादी के महानायक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पर उन्हें कोटिशः नमन करता हूं.’


 
उन्‍होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी ने भारत की स्वतंत्रता में नेताजी के अतुलनीय योगदान को चिरस्मरणीय बनाए रखने हेतु उनकी जयंती को देशभर में ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने का अभिनव कार्य किया है. यह आने वाली पीढ़ियों में नेताजी के ओजस्वी विचारों व आदर्शों को सींचने का काम करेगा.’

 


सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार