सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

PM मोदी कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये स्मार्ट इंडिया हैकाथन के ग्रैंड फिनाले को करेंगे संबोधित

2020 में साढ़े 4 लाख विद्यार्थियों ने सहभागिता की

Ankit Trivedi
  • Jul 31 2020 11:53PM

नई दिल्ली - 

स्मार्ट इंडिया हैकाथन के 2017 में हुए पहले संस्करण में 42,000 स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. यह संख्या 2018 में बढ़कर एक लाख और 2019 में बढ़कर दो लाख हो गई थी

स्मार्ट इंडिया हैकाथन 2020 के पहले दौर में साढ़े चार लाख से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्मार्ट इंडिया हैकाथन के ग्रैंड फिनाले को संबोधित करेंगे और इस मौके पर छात्रों से रूबरू होंगे. एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है ।

बयान के अनुसार, ‘स्मार्ट इंडिया हैकाथन’ हमारे देश के सामने आने वाली चुनौतियों को हल करने के लिए नई और डिजिटल प्रौद्योगिकी नवाचारों की पहचान करने की एक पहल है ।

बयान में कहा गया है, ‘यह युवा दिमाग में एक अलग सोच को बढ़ावा देने में बेहद सफल साबित हुआ है.’ पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, ‘स्मार्ट इंडिया हैकाथन विचार करने और कुछ नया करने के एक जीवंत मंच के रूप में उभरा है ।

स्वाभाविक रूप से, इस बार हमारे युवा अपने नवाचारों में कोविड के बाद की दुनिया के साथ-साथ आत्मनिर्भर भारत बनाने के तरीकों पर ध्यान केंद्रित कर रहे होंगे.’

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार