सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Jammu के निजी कॉलेज में छात्रों ने नमाज के दौरान पढ़ी हनुमान चालीसा... यह है पूरा मामला...

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जीजीएम साइंस कॉलेज के विद्यार्थियों ने नमाज के समय कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ी। कॉलेज के साथ स्थित मस्जिद में हर शुक्रवार को जुमे की नमाज और धार्मिक तकरीर की जाती है।

Akshat Shrotry
  • May 21 2022 3:31PM

आज उस समय जम्मू में निजी कालेज के छात्र आमने-सामने आ गए जब नमाज के दौरान छात्रों ने हनुमान चालीसा बजा दी। पहले लाउडस्पीकर का विवाद सिर्फ उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में ही था अब इसकी गूंज जम्मू और कश्मीर तक भी चली गई है। छात्रों का कहना है कि कालेज प्रशासन से उन्होंने पहले ही मामले में शिकायत की थी कि अजान के लाउडस्पीकर से उनकी पढ़ाई में बाधा पहुँचती है।

 जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जीजीएम साइंस कॉलेज के विद्यार्थियों ने नमाज के समय कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ी। कॉलेज के साथ स्थित मस्जिद में हर शुक्रवार को जुमे की नमाज और धार्मिक तकरीर की जाती है। इसकी आवाज लाउडस्पीकर से कॉलेज परिसर तक पहुंचती है।

इसके विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने कॉलेज में हनुमान चालीसा का पाठ किया। जिस समय मस्जिद में नमाज पढ़ी जा रही थी तो उसी दौरान छात्रों ने जय श्रीराम के जयघोष और हनुमान चालीसा पढ़ना शुरू कर दी।

कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन ने भी मस्जिद कमेटी से बात की थी, लेकिन लाउडस्पीकर की ध्वनि कम नहीं की गई। कॉलेज में माहौल खराब न हो इसके लिए पुलिस ने वहां पहुंचकर कुछ छात्रों को हिरासत में ले लिया।

विद्यार्थियों का कहना है कि कॉलेज प्रबंधन और जिला प्रशासन को कई बार अवगत कराया गया कि मस्जिद में लाउडस्पीकर की ऊंची आवाज कॉलेज परिसर में सुनाई देती है, जिससे पढ़ाई में बाधा आती है। 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार