सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

DSP अरुण सिंह के कड़े निर्देशों के बाद बिहार के मधुबनी में Lockdown का सख्ती से हो रहा पालन

बिहार में कोरोना संक्रमण किसी भी हाल में न बढ़ने देने के लिए पुलिस प्रशासन सख्त..

साहिल चंदेल
  • May 12 2020 6:39PM

लाख डाउन का पालन करना हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। हर व्यक्ति कहीं समाज और देश की एक श्रृंखला बनाता है ऐसे में उसके द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही पूरे देश पर भारी पड़ सकती है। इन्हीं तथ्यों को समझते हुए बिहार के मधुबनी जिले के डीएसपी अरुण सिंह ने कड़े निर्देश जारी किए जिसका असर साफ-साफ देखा जा सकता है कि बिहार के मधुबनी जिले में संक्रमण काफी तेजी से कम हुआ है और सड़के सूनी दिखने लगी है। मधुबनी के डीएसपी अरुण सिंह का यह कार्य बाकी जिलों की पुलिस के लिए एक प्रेरणा का स्रोत बन सकता है और बिहार के साथ साथ देश को भी कोरोनावायरस के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध हो सकता है..

देश भर में लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है ऐसे में  बिहार का पुलिस विभाग पूरी मुस्तैदी के साथ लॉक डाउन के नियमो का पालन कराने की कोशिश में है | इसके बावजूद कुछ दुकानदार जिन्हें इस लॉक डाउन के दौरान दुकान खोलने की परमिशन नहीं है उनके दूकान खोले जाने की खबरें आ रही हैं । ऐसे में बिहार के मधुबनी ज़िले के डी एस पी अरुण सिंह ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा है की बिना आदेश के दुकान खोलने वालों के ऊपर सख्त कार्यवाही की जाएगी | उनका कहना है की लोगों को धैर्य संयम व अनुशासन में रहकर लॉक डाउन के नियमों का पालन करना चाहिए और अनावश्यक रूप से बाहर निकलने से बचने की ज़रुरत है |

डी एस पी अरुण सिंह का कहना है की थोड़ी सी लापरवाही न केवल आपको बल्कि आपके परिवार, गांव व समाज को मुसीबत में डाल सकती है | पिछले कुछ दिनों से प्रवासी मज़दूरों की घर वापसी होनी शुरू हो गयी है ऐसे में उन प्रवासी मज़दूरों के लिए क्वारंटाइन सेंटर्स बनाये गए हैं जहाँ हर तरह की सुविधा का इंतज़ाम भी किया गया है | डीएस पी ने आग्रह किया है की प्रशासन आपकी सुरक्षा के लिए दिन रात सडको पर काम कर रही है ऐसे में लोगों का भी फ़र्ज़ बनता है की वो इसमें प्रशासन को सहयोग करें और नियमित रूप से अपने हाथो को साबुन से धोते रहे ।

उन्होंने मास्क पहनने पर ज़ोर देते हुए कहा है की ये अति आवश्यक है और यदि कोई बिना मास्क के बाहर घूमता पाया गया तो उस पर कार्यवाही हो सकती है और उस जुर्माना भी लगाया जा सकता है | देश में अभी संकट की घडी बनी हुई है ऐसे में हम सबको मिलकर इस महामारी के विरूद्ध लड़ना है और जीतना है जिसके लिए इन नियमो का पालन किया जाना बेहद ज़रूरी है | बिहार सरकार और प्रशासन द्वारा उठाये गए इन कदमो की सराहना की जानी चाहिए |

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार