सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कोविड पेशंट को भर्ती करने से किया इंकार तो अब दर्ज होगा मुकदमा.. कोविड कंट्रोल में सफल हो रही है योगी की रणनीति..

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी को लेकर शिकायतें आ रही थी कि अस्पताल प्रशासन सुस्त रवैया अपनाए हुए है, अब इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि डीएम और सीएमओ स्तर से भेजे जा रहे कोरोना मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने को लेकर अगर लापरवाही की गई तो नियमानुसार महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

रजत. के. मिश्र, Twitter- rajatkmishra1
  • Apr 15 2021 10:23PM

इनपुट-अखिल तिवारी,लखनऊ उ.प्र.

उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना महामारी को लेकर शिकायतें आ रही थी कि अस्पताल प्रशासन सुस्त रवैया अपनाए हुए है, अब इस मामले को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ तौर पर कड़े निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा है कि डीएम और सीएमओ स्तर से भेजे जा रहे कोरोना मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने को लेकर अगर लापरवाही की गई तो नियमानुसार महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सभी कमिश्नर,डीएम समेत सीएमओ को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

*सीएम की रणनीति कम नही होने देंगे जरूरी सामान*

उत्तर प्रदेश द्वारा मुश्किल दौर में भी संसाधन उपलब्ध कराने की भरपूर कोशिश की जा रही है।उत्तर प्रदेश सरकार के टीमवर्क का नतीजा है कि गम्भीर रोगियों के लिए पर्याप्त मात्रा में वेंटिलेटर,एचएफएनसी  और बाइपैप सराकरी एवं मेडिकल कालेज में खरीदे गए हैं। साथ ही आपको बता दें कि 5000 से अधिक वेंटिलेटर,1600 हाईफ्लो नसल कैनूला और साथ ही 1000 बाईलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर उपलब्ध हैं, साथ ही सरकार जरूरत पड़ने पर पूरी तरह से तैयार जरूरी चीजों को बढ़ाने के लिए।

ऑक्सीजन प्लांट बढ़ाने की तैयारी में सरकार

कोरोना महामारी में लगातार ऑक्सीजन की कमी देखी जा रही थी, इस मामले पर भी सीएम ने विशेष ध्यान दिया है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदेश में आठ राजकीय मेडिकल कालेजों और स्वशासी राज्य चिक्तिसा महाविद्यालयों में ऑक्सीजन प्लान्ट की स्थापना की जा रही है। इसके अंतर्गत मेडिकल कालेज आजमगढ़, बाँदा,और स्वशासी राज्य चिक्तिसा महाविद्यालय  अयोध्या ,बस्ती,बहराइच, में स्वयं ही ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना की जा रही है।जिसके के लिए योगी सरकार की तरफ से शिक्षा चिकित्सा विभाग ने 4 दिन पहले ही 15 करोड़ रुपये दे दिए हैं,साथ ही राज्य मेडिकल कालेज सहारनपुर, अम्बेडकरनगर, और स्वशासी राज्य चिक्तिसा फिरोजाबाद में स्थापना केंद्र सरकार द्वारा किया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार