सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

STF ने दबोचे हाथी दांत के 4 तस्कर.. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करते थे खरीद फरोख्त..

हाथी के दांतों की तस्करी करने वाले चार लोग चढ़ें एसटीएफ के हत्थे.. लखनऊ के महानगर से किये गए गिरफ्तार..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 22 2020 8:39PM

(इनपुट - संदीप मिश्रा, लखनऊ)

यूपी एसटीएफ ने हाथी की तस्करी करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है। लखनऊ के महानगर से एसटीएफ ने चार ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया जो अंतरराष्ट्रीय बाजार में हाथी के दांतो की तस्करी करने का काम करते थे। यूपी एसटीएफ के अफसरों के मुताबिक उत्तराखंड के रहने वाले सुरेंद्र सिंह के पास से कीमती हाथी के दांतों की बरामदगी हुई है। यह एक अंतरराष्ट्रीय गैंग है जो हाथी के दांतो की तस्करी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर करता था जिसको खरीदने के लिए जनपद बरेली से तीन खरीदार भी आए थे जिन्हें पुलिस की सक्रियता के चलते लखनऊ के महानगर क्षेत्र से धर दबोचा गया। 

अधिकारियों के अनुसार विगत दिनों इंटर एजेंसी मीटिंग से  ऐसी सूचना प्राप्त हुई थी कि लखनऊ में कुछ लोग हाथी के दांतों की तस्करी में लिप्त हैं। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एस. टी. एफ उत्तर प्रदेश की तरफ से एसटीएफ की विभिन्न निकायों और तीनों को अभिसूचना संकलन करने की कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक एसटीएफ लखनऊ ने कार्रवाई शुरू कर सूचना तंत्र को सक्रिय किया। 21 जुलाई को विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ कि सुरेंद्र सिंह पुत्र स्वर्गीय अनिल सिंह उधम सिंह नगर उत्तराखंड के पास एक हाथी के दांत हैं जिसे वह किसी अवैध व्यापारी को बेचना चाह रहा है जिसके बाद पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस ने हाथी के दांत भी बरामद किए। गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ लखनऊ के महानगर थाने में अभियोग पंजीकृत करने की कार्रवाई की जा रही है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार