सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

भारत में रहकर मिशनरी स्कूल में नहीं करने देते हैं भारत माँ की जय जयकार.... दो ईसाई अध्यापकों पर मामला दर्ज

आरोपियों की पहचान जस्टिन और जास्मिना के नाम से हुई है. वहीं उनपर आरोप लगाया गया है कि ‘भारत माता की जय’ बोलने पर उन्होंने बच्चे को कई घंटों तक जमीन पर बिठाकर रखा और उन्हें धमकाया भी था.

Gunjan Kapoor
  • Nov 4 2022 1:08PM

मध्य प्रदेश के गुना जिले में भारत माँ की जयकारे लगाने पर बच्चों को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. वहीं इस घटना के बाद मिशनरी स्कूल के दो अध्यापकों पर FIR दर्ज की गई है. बता दें कि पीड़ित बच्चा कक्षा सातवीं का छात्र है.

अभिभावक, सामाजिक और हिंदूवादी संगठन के लोग पहुंचे स्कूल

वहीं जब मामला नज़र में आया तब अभिभावक, सामाजिक और हिंदूवादी संगठनों से जुड़े लोग क्राइस्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंच गए. वहीं इस घटना का विरोध करते हुए सभी ने स्कूल के गेट पर हनुमान चालिसा का पाठ किया. इसके बाद आरोपी शिक्षकों पर FIR दर्ज हो गई.

कई घंटों तक जमीन पर बिठाया

वहीं आरोपियों की पहचान जस्टिन और जास्मिना के नाम से हुई है. वहीं उनपर आरोप लगाया गया है कि भारत माता की जय बोलने पर उन्होंने बच्चे को कई घंटों तक जमीन पर बिठाकर रखा और उन्हें धमकाया भी था.

असेंबली में लगाए भारत माता की जय के नारे

बता दें कि स्कूल असेंबली में राष्ट्रगान के बाद भारत माता की जयबोलने पर टीचर जस्टिन और जस्मिना खातून ने बच्चे को दंडित किया था.

कॉलर पकड़ कर 4-5 पीरियड जमीन पर बिठाया

बच्चे ने बयान दिया कि भारत माता की जय का नारा लगाने के बाद उसे शिक्षक ने कॉलर पकड़ कर लाइन से बाहर निकालकर प्रिंसिपल के पास जाने को कहा. वहीं कक्षा कि अध्यापक ने कहा कि यह जयकारे यहां नहीं घर में लगाओ. वहीं उस बच्चे को 4-5 पीरियड के लिए जमीन पर बीठाकर दंड़ित किया.

जाँच के लिए अनुशासनात्मक समिति की होगी बैठक

वहीं स्कूल के प्रिंसिपल फादर थॉमस का कहना है कि कैप्टन और वाइस कैप्टन का चयन करने के लिए छात्र राष्ट्रगान के बाद सभा करने जा रहे थे, तभी एक छात्र ने भारत माता की जयका नारा लगाया. उसने ये नारा देशभक्ति के रूप में नहीं लगाया था. मामले की जाँच के लिए हम अनुशासनात्मक समिति की बैठक करेंगे.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार