सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

पाकिस्तान को हराकर श्री लंका ने छठी बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया

टीम के अलावा खिलाड़ियों को भी उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए अलग-अलग ईनामी राशि दी गई है। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट वानिंदु हसरंगा को 11.94 लाख और प्लेयर ऑफ द मैच भानुका राजपक्षे को 3.98 लाख रुपए मिले।

Raj Mahur
  • Sep 12 2022 11:54AM
एशिया कप 2022 का चैंपियन मिल गया है। श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर छठी बार खिताब अपने नाम किया है। यूएई में छह देशों के बीच खेले गए इस टी20 टूर्नामेंट में मेजबान श्रीलंका ने ग्रुप स्टेज का पहला मुकाबला हारने के बाद जबरदस्त वापसी की और बाद के सभी मुकाबले जीते। श्रीलंका की टीम सुपर 4 के अपने सभी मुकाबले जीतकर अंक तालिका में टॉप पर रही। अंतिम मैच में च में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 170/6 का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान के बल्लेबाजों को 20 ओवर में 145 रन पर ऑल-आउट हो गई।

आर्थिक और राजनीतिक स्तर पर संघर्ष कर रहे श्रीलंका को दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम ने जहां खुशी से झूमने का एक खास मौका दिया तो वहीं श्रीलंकाई टीम को भी उनके शानदार प्रदर्शन और चैंपियन बनने का ईनाम मिला। जीत के बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल ने चैंपियन श्रीलंका को ट्रॉफी के साथ करीब एक करोड़ 19 लाख रुपए दिए। रनर अप पाकिस्तान को लगभग 59.74 लाख रुपए प्राइज मनी मिली।

टीम के अलावा खिलाड़ियों को भी उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए अलग-अलग ईनामी राशि दी गई है। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट वानिंदु हसरंगा को 11.94 लाख और प्लेयर ऑफ द मैच भानुका राजपक्षे को 3.98 लाख रुपए मिले।

बता दें कि भानुका राजपक्षे ने श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने न सिर्फ टीम को शुरुआती झटकों से उबारा बल्कि अपनी 71 रन की आतिशी पारी की बदौलत स्कोर को 170 रन पर भी ले जाने में कामयाब रहे। भानुका राजपक्षे और वानिंदु हसरंगा ने फाइनल में कमाल का प्रदर्शन किया। राजपक्षे ने 45 गेंद पर 71 रन की पारी खेली। वहीं, हसरंगा ने सिर्फ 21 गेंद में शानदार 36 रन बना दिए। साथ ही उन्होंने एक ओवर में 3 विकेट भी लिए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार