सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'Shamshera' का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म का ट्रेलर देख भड़के यूजर्स; लिखा- हिंदू संस्कृति का यह मजाक कब तक चलता रहेगा?

बात करते है यशराज बैनर की मोस्ट अवेटड फिल्म 'शमशेरा' की। जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। लेकिन लोगों के ये ट्रेलर रास नहीं आया और वो फिल्म के बॉयकॉट करने की बात कह रहे हैं और इसी कारण सोशल मीडिया पर #BoycottBollywood ट्रेंड कर रहा है।

Vaishnavi Chauhan
  • Jun 28 2022 4:56PM

एक दौर वो था जब डाकू, डकैत और विलेन की वो वेश भुशा रहेती थी जिसे देख कर लोग समझते थे कि हां यही इस फिल्म का डाकू है। लेकिन अब डाकुओं ने साधु-सन्तों की वेश भुशा धारण कर हिंदू धर्म का अपमान करना शुरू कर दिया है।

बात करते है यशराज बैनर की मोस्ट अवेटड फिल्म 'शमशेरा' की। जिसका ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है। लेकिन लोगों के ये ट्रेलर रास नहीं आया और वो फिल्म के बॉयकॉट करने की बात कह रहे हैं और इसी कारण सोशल मीडिया पर #BoycottBollywood ट्रेंड कर रहा है।

दरअसल हिंदुओ को फिल्म के खलनायक शुद्ध सिंह यानी कि संजय दत्त के रोल को देखकर भड़क गए हैं। उनका कहना है कि 'फिल्मों में हमेशा हिंदुओं को बुरा दिखाया जाता है। Bollywood क्यों जानबूझकर हिंदुओं को गलत और पाखंडी दिखाने की कोशिश करता है? इसलिए फिल्म के साथ-साथ Bollywood को भी Boycott कर दो।'
 आपको बता दें फिल्म में संजय दत्त एक दुष्ट जेलर के रोल में हैं, जो कि आदिवासियों पर बहुत अत्याचार करता है और अंग्रेजों के साथ मिला हुआ है। वो क्रूर और दुष्ट इंसान है। संजय दत्त माथे पर तिलक लगाए दिख रहे हैं और इसी वजह से लोग फिल्ममेकर पर गुस्सा निकाल रहे हैं।

कुछ यूजर्स ने लिखा है कि 'यह बॉलीवुड कभी भी हमारी भारतीय संस्कृति के बारे में अच्छा नहीं बताता। हमेशा उसका अनादर करना ही इसका एकमात्र उद्देश्य है।' हिंदू संस्कृति का यह मजाक कब तक चलता रहेगातो एक ने लिखा -'#SHAMSHERA', एक बॉलीवुड फिल्म है, जिसमें एक खलनायक को 'तिलक' लगाए और 'शिखा' रखे हुए दिखाया गया है। आखिर हिंदू धर्म और हिंदू संस्कृति का यह मजाक कब तक चलता रहेगा?'

तो अन्य यूजर ने लिखा- "तिलक हिंदू वाला खलनायक" को चित्रित करना बॉलीवुड का हिंदू धर्म को कलंकित करने का एक दुर्भावनापूर्ण प्रयास है। नई फिल्म शमशेरा कराचीवुड द्वारा हिंदू धर्म को बदनाम करने का एक और प्रयास है, आइए उन्हें इसमें सफल न होने दें #बॉयकॉट शमशेरा।

आपको बता दें कि आदित्य कपूर की फिल्म 'शमशेरा' में रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर लीड रोल में हैं। फिल्म 1871 की कहानी कहती है। फिल्म में रणबीर कपूर का अंदाज काफी अलग नजर आ रहा है। तो वहीं वाणी कपूर के ग्लैमरस रूप ने भी लोगों को ध्यान खींचा है। चार साल बाद रणबीर कपूर की पर्दे पर वापसी संजय दत्त का किरदार भले ही आलोचना के केंद्र में हो लेकिन इसमें कोई शक नहीं कि संजू बाबा के रोल ने लोगों को आकर्षित किया है। फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा हैं। फिल्म 22 जुलाई 2022 को रिलीज होने वाली है, पूरे चार साल बाद इस फिल्म के जरिए रणबीर कपूर सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार