सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पूरे भारत के लिए प्रेरणा स्त्रोत थे संत गाडगे.. देश को आज फिर से उनकी जरूरत - अखिलेश यादव

संत गाडगे के जीवन पर चर्चा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाज के प्रति उनके योगदान को याद किया और कहा कि आज अपने देश में सामाजिक विषमता दूर करने के लिए संत गाडगे के विचारों को जीने की आवश्यकता है।

रजत के.मिश्र , Twitter - rajatkmishra1
  • Feb 24 2021 10:09AM

(इनपुट - शैलेन्द्र पांडे, लखनऊ)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर संत गाडगे बाबा के चित्र पर माल्यार्पण किया। अखिलेश ने संत गाडगे जी के जीवन पर चर्चा करते हुए कहा कि महान समाज सुधारक संत गाडगे जीवन भर सामाजिक विषमता और अन्याय के विरुद्ध संघर्षरत रहे और जीवन पर्यन्त वह समाज को जागरूक करते रहे। 

अखिलेश ने संत गाडगे के जीवन पर चर्चा करते हुए कहा कि बाबा गाडगे व्यर्थ के कर्मकांडोंऔर खोखली परंपराओं से दूर रहे। संत गाडगे अस्पृश्यता और प्रथा के प्रबल विरोधी रहे। अखिलेश यादव ने कहा कि संत गाडगे ने अपने जीवन मे शिक्षा के ऊपर विशेष कार्य किया, उन्होंने अपने जीवनकाल में 31 शिक्षण संस्थाओं की स्थापना की। बाबा गाडगे और डॉ भीमराव अंबेडकर के संबंधों के ऊपर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि संत गाडगे और डॉ अम्बेडकर दोनों का सम्पूर्ण जीवन पूरे भारत के लिए प्रेरणास्रोत है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार