सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का किया ऐलान

डेल स्टेन ने साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया और तब से वे सीमित ओवरों के मैच खेल रहे थे. उन्होंने अपने करियर का आखिरी टी-20 मैच फरवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

Prem Kashyap Mishra
  • Sep 1 2021 1:30PM
साउथ अफ्रीका के स्टार तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

उन्होंने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. डेल स्टेन उन गेंदबाजों में शुमार हैं, जिन्होंने साउथ अफ्रीका की टीम को कई अहम मैचों में जीत दिलाकर अनोखे रिकॉर्ड बनाए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका की तरफ से 93 टेस्ट, 125 वनडे और 47 टी-20 मुकाबले खेले हैं. टेस्ट में उन्होंने 439 विकेट हासिल किए हैं।

डेल स्टेन ने साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया और तब से वे सीमित ओवरों के मैच खेल रहे थे. उन्होंने अपने करियर का आखिरी टी-20 मैच फरवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. पिछले कुछ सालों से डेल स्टेन चोट से जूझ रहे थे.।

खासकर नवंबर 2016 में दक्षिण अफ्रीका के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान उन्हें कंधे में चोट लगी थी. तब से वह लगातार चोट का शिकार होते रहे. स्टेन ने अपने संन्यास की घोषणा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, उन्होंने कहा: “आज मैं आधिकारिक तौर पर उस खेल से संन्यास ले रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है. कड़वा लेकिन आभारी.” 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार