सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

क्या देशभक्ति भी होगी हराम ? छुट्टी पर आए जवान के साथ ये क्या किया गया कश्मीर में..

देखना ये है कि इस कुकृत्य पर आता है कौन सा बयान ?

Rahul Pandey
  • Aug 4 2020 11:41AM
आए दिन टीवी से ले कर  सोशल मीडिया पर आपने एक बयान जरूर सुने होंगे कि हमारे देश प्रेम पर सवाल खड़े न करो... चाहे वंदेमातरम का विरोध हो चाहे वह भारत माता की जय का विषय हो हर बार एक ही लाइन रटी रटाई बोली जाती है कि हमारे देश प्रेम पर सवाल खड़े न करो । इस बार एक और बड़ा सवाल खड़ा हुआ है कि क्या अब अपहरण करने वाले आतंकियों का भी मत और मजहब नहीं है और अगर है तो क्या देश प्रेम पर सवाल खड़े नहीं हो।।

ईद की छुट्टियां मनाकर ड्यूटी पर लौट रहे जवान को आतंकियों ने दक्षिण-कश्मीर के कुलगाम में अगवा कर लिया। आतंकियों ने रास्ते में रोककर जवान की कार को आग लगा दी। जवान कुलगाम का ही रहने वाला है। वह प्रादेशिक सेना (टेरिटोरियल आर्मी) में तैनात है और शोपियां में तैनात है। बेटे के आतंकियों द्वारा अगवा किए जाने परिवार के लोग सदमे में हैं।

उन्होंने आतंकियों से अपने बेटे को छोड़ने की गुहार लगाई है। इस बीच, सुरक्षा बलों ने कुलगाम समेत शोपियां और अनंतनाग के कई इलाकों में व्यापक तलाशी अभियान चलाया है। टेरिटोरियल आर्मी का जवान छुट्टी पर अपने घर कुलगाम में आया था। घर में खुशियां अपार थीं। छुट्टियां पूरी होने पर उसे शोपियां में ड्यूटी पर जाना था। इसलिए रविवार की शाम को वह कार से शोपियां के लिए रवाना हुआ। उसे रास्ते में ही आतंकियों ने अगवा कर लिया । सूत्रों के अनुसार, स्थानीय लोगों देर रात को रंबहामा में सड़क पर आग की लपटें देखीं। जब लोग पास पहुंचे तो देखा कि एक कार आग में जल रही थी। 

स्थानीय लोगों ने आग को बुझाया और पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो पता चला कि कार मुजफ्फर मंजूर के नाम है। कार के मालिक को खोजने के बाद पता चला कि उसे टेरिटोरियल आर्मी का जवान चला रहा था। इस पर उसकी बटालियन में संपर्क किया गया तो पता चला कि वह वापस पहुंचा ही नहीं है। इसी बीच, पुलिस को अपने तंत्र से पता चला कि शाकिर को आतंकियों ने अगवा कर लिया है। अगवा करने के बाद उसकी कार में आग लगा दी गई।

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार