सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

माटी कला से बेहतर आय कर सकेंगे कुम्हार दी जाएगी आधुनिक मशीनें- अमित

पिपरा प्रखंड अंतर्गत माटी कला से जुड़े कारीगरों को झारखंड माटी कला बोर्ड के माध्यम से अनुदानित दर पर सयंत्र का वितरण किया जाएगा

गौतम राज
  • Sep 9 2021 2:32PM
पिपरा प्रखंड अंतर्गत माटी कला से जुड़े कारीगरों को झारखंड माटी कला बोर्ड के माध्यम से अनुदानित दर पर सयंत्र का वितरण किया जाएगा। इसके लिए कारीगर प्रखंड कार्यालय में जाकर संपर्क कर सकते हैं। इसकी जानकारी देते हुए प्रखंड उद्यमी समन्वयक अमित कुमार ने बताया कि विद्युत चाक, पगमिल, जिगर जौली जैसी आधुनिक मशीनों का वितरण किया जाना है। इसके लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। कारीगरों को विद्युत चाक मूल्य 2085 , पगमिल मूल्य 3912, जिगर जौली मूल्य 3055 की अनुदानित दर पर उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए इच्छुक लाभुक प्रत्येक प्रखंड में पदस्थापित प्रखंड उधमी समन्वयक, लघु व कुटीर उद्योग विभाग के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं ।उन्होंने बताया कि लाभुकों को अपने अंशदान की राशि बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से झारखंड माटी कला बोर्ड रांची के नाम का बनवा कर शपथ पत्र के साथ आधार कार्ड व रंगीन पासपोर्ट साइज का फोटो संगलन करना होगा। उन्होंने बताया कि आधुनिक मशीनों के प्रयोग से कारीगरों को कार्य करने में सुगमता होगी तथा उत्पादन बढ़ने के साथ ,आय में भी सुधार होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार