सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली में अभी तक 30 फीसदी आबादी वैक्सीनेट हो चुकी है, लेकिन कोविड-19 की हर्ड इम्यूनिटी प्राप्त करने के लिए 70 फीसदी जनसंख्या का वैक्सीनेशन होना बहुत जरूरी है- आतिशी

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपने घरों से बाहर निकलकर वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार 18 से 44 वर्ष की श्रेणी के लिए नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करे। युवाओं के लिए कोवैक्सीन का 3 दिन और कोवीशील्ड का 2 दिन का स्टॉक उपलब्ध है। दिल्ली में अभी तक 59,90,485 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। 45 लाख से ज्यादा लोगों को पहली और 14 लाख से ज्यादा लोगों को दोनों डोजे लग गई हैं।

Alok Jha
  • Jun 12 2021 7:41PM
आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपने घरों से बाहर निकलकर वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार 18 से 44 वर्ष की श्रेणी के लिए नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करे। युवाओं के लिए कोवैक्सीन का 3 दिन और कोवीशील्ड का 2 दिन का स्टॉक उपलब्ध है। दिल्ली में अभी तक 59,90,485 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। 45 लाख से ज्यादा लोगों को पहली और 14 लाख से ज्यादा लोगों को दोनों डोजे लग गई हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 11 जून को 78,628 लोगों को वैक्सीन लगायी गई है। जिनमें से 60 हजार से ज्यादा लोगों को पहली और 17,800 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। दिल्ली में अभी तक 30 फीसदी आबादी वैक्सीनेट हो चुकी है लेकिन कोविड-19 की हर्ड इम्यूनिटी प्राप्त करने के लिए 70 फीसदी जनसंख्या का वैक्सीनेशन होना बहुत जरूरी है। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लिए कोवैक्सीन की डोज लगभग खत्म हो गई हैं। कोवीशील्ड का अभी 24 दिन का स्टॉक उपलब्ध है।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने शनिवार को वैक्सीनेशन बुलेटिन जारी किया। विधायक आतिशी ने कहा कि 12 जून 2021 तक दिल्ली में 59,90,485 लोगों को वैक्सीन की डोज लग चुकी है। दिल्ली में 45 लाख से ज्यादा ऐसे लोग हैं जिनको पहली डोज लग चुकी है। इसके अलावा 14 लाख से ज्यादा ऐसे लोग हैं जिनको दोनों डोजे लग गई हैं। दिल्ली में 30 फीसदी जनसंख्या वैक्सीनेट हो चुकी है। यह अपने आप में बहुत बड़ी संख्या है फिर भी हमें एक लंबी दूरी को तय करनी है। दिल्ली में अगर हमें कोविड-19 की हर्ड इम्यूनिटी को प्राप्त करना है तो 70 फीसदी जनसंख्या का वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि 11 जून को 78,628 लोगों को वैक्सीन लगायी गई है। जिनमें से 60 हजार से ज्यादा लोगों को पहली और 17800 लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। दिल्ली को अभी तक 45 वर्ष से अधिक उम्र की श्रेणी के लिए 52,87,110 वैक्सीन की डोज मिली हैं। जिनमें से अब कोवैक्सीन की 9 हजार और कोविशील्ड की 4.95 लाख डोज उपलब्ध हैं। दिल्ली में कोवैक्सीन की डोज लगभग खत्म हो गई हैं। कोवैक्सीन की 9 हजार डोज का स्टॉक 1 दिन से भी कम चलेगा। कोविशील्ड का अभी भी 24 दिन का स्टॉक उपलब्ध है। दिल्ली में कोवैक्सीन का इस्तेमाल सिर्फ दूसरी डोज लगाने के लिए किया जा रहा है। 

विधायक आतिशी ने कहा कि युवाओं के लिए वैक्सीन का स्टॉक पिछले कुछ दिनों से उपलब्ध है। काफी बड़ी संख्या में युवा फिर से अपने घरों से बाहर निकलकर अपने आपको वैक्सीनेट करवा रहे हैं। दिल्ली में जैसे ही 18 से 44 वर्ष की श्रेणी का वैक्सीनेशन शुरू होता है तो वैसे ही टीकाकरण की स्पीड एकदम से बढ़ जाती है। युवाओं के लिए अभी करीब 1 लाख वैक्सीन की डोज उपलब्ध हैं। जिसमें से 33 हजार कोवैक्सीन और 67 हजार कोवीशील्ड की डोज उपलब्ध हैं। कोवैक्सीन का अभी 3 दिन और कोवीशील्ड का दो दिन का स्टॉक उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि युवाओं ने बढ़ चढ़कर अपने घरों से बाहर निकलकर वैक्सीन लगवाना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार 18 से 44 वर्ष की श्रेणी के लिए नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार