सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

पंजाब में बढ़ रहे फ्रॉड व ठगी के मामलों के खिलाफ समाजसेवी ईशु कालरा ने खोला मोर्चा, कर रहे है लोगो की समस्याओं का समाधान

इंटरनेट के इस युग में आज हम सभी इसके आदि हो चुके है। जहां इंटरनेट ने हमारे जीवन को सरल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है तो वही इसके साथ आने वाले खतरों के साथ भी अब हम वाक़िफ हो चुके है। आए दिन देश व प्रदेशों में ऑनलाइन फ्रॉड व ठगी के मामलो में वृद्धि देखने को मिली हैं।

Priyesh singh
  • Sep 15 2022 12:15PM
इंटरनेट के इस युग में आज हम सभी इसके आदि हो चुके है। जहां इंटरनेट ने हमारे जीवन को सरल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है तो वही इसके साथ आने वाले खतरों के साथ भी अब हम वाक़िफ हो चुके है। आए दिन देश व प्रदेशों में ऑनलाइन फ्रॉड व ठगी के मामलो में वृद्धि देखने को मिली हैं। चंडीगढ़ साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेशन सैल ने अपने आंकड़ों के जरिए यह पाया है कि लगभग 52% लोग आज भी साइबर क्राइम से जूझने में असमर्थ है। ऐसे में अपनी ज़िंदगी की कमाई को लोग ठगी और फ्रॉड में गवा रहे है व डिजिटल साक्षरता की कमी के कारण लोगो को यह समझ नहीं आता है कि इस तरह के ठगों से किस तरह निपटा जाए। जहां इस तरह के मामले लगातार पंजाब में बढ़ते जा रहे है तो वहीं यह भी निकल कर सामने आया है कि सरकार और प्रशासन इन मामलो से निपटने में पूरी तरह से असमर्थ रहे है। और अब समाजसेवियों और एक्टिविस्ट्स ने इस मुद्दे पर सरकार को आड़े हाथों लिया है। पंजाब के प्रख्यात समाजसेवी ईशु कालरा ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ इस मुद्दे पर मोर्चा खोल दिया है। कालरा जो ह्यूमैनिटी एनजीओ नामक संस्था के संस्थापक है उनका कहना है कि लोगो की मेहनत की कमाई को दिन दहाड़े लूटा जा रहा है व प्रशासन सिर्फ हाथ पर हाथ धरे बैठा है। कालरा के मुताबिक प्रदेश में ठगी और फ्रॉड के मामले बढ़ रहे है व तुरंत कार्यवाही की जगह लोगो को थाने के सौ चक्कर काटने पढ़ रहे है। ईशु के मुताबिक इन मामलो में तुरंत कार्यवाही कर पुलिस को गुंहेगारो को सलाखों के पीछे पहुंचा देना चाहिए व जनता की सहूलियत के लिए काम करना चाहिए। कालरा ने स्वयं कई बार ऐसे में लोगो को उनके हक़ का पैसा दिलवाया है व लोगो को ऐसे ठगी व फ्रॉड के मामलो के खिलाफ लगातार जागरूक करने का कार्य भी कर रहे है। कालरा का यह मानना है कि डिजिटल साक्षरता के साथ साथ एक मज़बूत प्रशासनिक कार्यवाही ही ऐसे मामलों पर रोक लगा सकती है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार