सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

कई दिनों से पेंशन से संबंधित लंबित मामलों की आ रही शिकायतों के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री ने किया दौरा

* *- कई दिनों से पेंशन से संबंधित लंबित मामलों की आ रही शिकायतों के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री ने किया दौरा *- पेंशन मामले में जिनके दस्तावेज अधूरे हैं, उसे पूरा कराने के लिए अधिकारी आवेदकों के घर जाएं- राजेंद्र पाल गौतम

Sumit bhojgi
  • Jul 23 2021 1:10AM
*समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने ईस्ट डिस्ट्रिक्ट ऑफिस का किया निरीक्षण *- कई दिनों से पेंशन से संबंधित लंबित मामलों की आ रही शिकायतों के मद्देनजर कैबिनेट मंत्री ने किया दौरा *- पेंशन मामले में जिनके दस्तावेज अधूरे हैं, उसे पूरा कराने के लिए अधिकारी आवेदकों के घर जाएं- राजेंद्र पाल गौतम नई दिल्ली, कैबिनेट मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने आज ईस्ट, सेंट्रल और नई दिल्ली डिस्ट्रिक्ट ऑफिस का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने समाज कल्याण और महिला एवं बाल विकास विभाग का भी निरीक्षण किया और उन्होंने अधिकारियों से विधवा, दिव्यांग व वृद्ध पेंशन के मामलों की जानकारी ली। समाज कल्याण मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि दौरा कर मैं यह जानना चाहता था कि पेंशन के लंबित मामलों की शिकायतें क्यों आ रही हैं? ऐसे कितने मामले हैं, जिसमें जानकारी मांगी गई हैं और पेंशन रोकने का क्या कारण है? कैबिनेट मंत्री ने अफसरों को निर्देश दिए कि जिन लोगों के दस्तावेज पूरे नहीं है और उनसे संपर्क भी नहीं हो पा रहा है, वहां पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता या किसी अफसर को आवेदक के घर भेजा जाए और कागजात को पूरे करवाया जाए। कैबिनेट मंत्री श्री राजेंद्र पाल गौतम ने निरीक्षण के दौरान ने पाया कि कई लोगों की दिव्यांग पेंशन 2017 से लंबित है। इस पर उन्होंने ऐसे मामलों में तत्काल कार्यवाही करने के लिए जिला स्तरीय अधिकारी को मुख्य कार्यालय बुलाया है। साथ ही, कैबिनेट मंत्री ने पेंशन कार्यालय में आए लोगों से फीडबैक भी लिया। श्री राजेंद्र पाल गौतम ने साफ कहा कि विभाग के सभी अधिकारियों में गंभीरता दिखनी चाहिए। यह विभाग लोगों के कल्याण के लिए बना है, न कि लोगों को दो-तीन घंटे लाइनों में खड़ा करने के लिए बना है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार