सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर बाेला हमला, कहा- 50 साल शासन किया.. फिर भी नहीं हुआ विकास

उन्हाेंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अमेठी के बारे में यह मान लिया जाता था कि वहां बुनियादी ढांचे की कोई आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि पांच दशक तक गांधी परिवार ने वहां की 'सेवा नहीं की' बल्कि वहां पर 'शासन' किया।

Geeta
  • Sep 19 2021 4:56PM

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध गैर सरकारी संगठन देसीय सेवा भारती की पहल 'सेवासमर्पण' का  रविवार को डिजिटल तरीके से उद्घाटन करने पहुंची केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर हमला बाेला. उन्हाेंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अमेठी के बारे में यह मान लिया जाता था कि वहां बुनियादी ढांचे की कोई आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि पांच दशक तक गांधी परिवार ने वहां की 'सेवा नहीं की' बल्कि वहां पर 'शासन' किया।

उन्होंने हमला बाेलते हुए कहा कि वह सुबह के वक्त इंटरनेट कनेक्शन की समस्या की वजह से संगठन के सम्मेलन में शामिल नहीं हो सकीं, क्योंकि वह अमेठी के अंदरुनी इलाकों में थीं जहां इंटरनेट का नेटवर्क मिलना 'एक संघर्ष' है। उन्होंने कहा कि इंटरनेट कनेक्टिविटी जैसा विकास वहां सभी परिवारों तक नहीं पहुंचा है।

स्मृति ईरानी ने कहा, ''मैं अमेठी के अंदरुनी इलाकों में थी, वहां के कुछ गांवों में नेटवर्क कनेक्टिविटी एक चुनौती है। कई लोगों ने यह मान लिया था कि गांधी परिवार ने इस निर्वाचन क्षेत्र की सेवा नहीं बल्कि पांच दशक तक इस पर शासन किया इसलिए यहां किसी बुनियादी ढांचे की आवश्यकता नहीं होगी।''

ईरानी ने सेवा भारती का धन्यावाद करते हुए कहा कि, ''हालांकि, आपसे (सेवा भारती) जुड़ने के लिए आज जो संघर्ष करना पड़ा उससे आपको पता चल ही गया होगा कि उनके (गांधी परिवार) नेतृत्व में, उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास प्रत्येक परिवार तक नहीं पहुंचा।'' उन्होंने कहा कि वह ऑनलाइन सम्मेलन में बहुत देर से शामिल हो सकीं। उन्होंने कहा कि यहां के सभी हिस्सों में विकास पहुंचाना सुनिश्चित करने के लिए वह गांव-गांव जाकर पता लगा रही हैं कि लोगों की जरूरतें क्या हैं। 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार