सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रोमांच और उत्साह के साथ संपन्न हुआ सिंधी प्रीमियर लीग, फाइनल मुकाबले में फ्रेंड्स ११ ने कटनी रेंजर्स को दी शिकस्त,

15 मार्च से शुरू हुए इस आयोजन में 32 टीमों ने लिया हिस्सा

जीतेन्द्र चिमनानी
  • Mar 24 2021 5:48PM
 
 
 
 जबलपुर । युवाओं में खेल के प्रति भावना जगाने सिंधी समाज द्वारा अनूठी पहेल करके हुए सिंधी प्रीमियर लीग का आयोजन सदर स्थित शिवाजी मैदान में किया गया जहा मंगलवार को लीग का फाइनल मैच खेला गया जिसमें फ्रेंड्स 11 ने कटनी रेंजर्स को रोमांचक मैच में 9 विकेट रहते शिकस्त दी ।15 मार्च से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में 32 टीमों ने हिस्सा लिया जिसमे समस्त खिलाड़ी सिंधी समाज के रहे, यह आयोजन समाज के प्रति खेल भावना व युवाओं को संगठित करने के उदेश से किया गया।मंगलवार को खेले गए फाइनल मैच में कटनी 11 ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फ्रेंड्स 11 को 10 ओवर में 46 रन का लक्ष्य दिया जिसको फ्रेंड्स 11 ने 4 ओवर में ही 1 विकेट गंवाए हासिल कर लिया । फाइनल मैच में फ्रेंड्स 11 ने 9 विकेट रहते जीत हासिल की। 
टूनामेंट के आयोजनकर्ता कमल कवलानी ने बत्या की सिंधी समाज आज दुनिया भर में व्यापार क्षेत्र में सक्रिय है परन्तु खेल के प्रति सिंधी युवाओं में सक्रियता कम दिखाई पड़ती है ,युवाओं में खेल के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश से ही सिंधी प्रीमियर लीग का आयोजन किया गया जिसमें समस्त सिंधी युवाओं द्वारा बढ़ के हिस्सा लिया गया, एक सप्ताह तक चले इस लीग में तकरीबन 32 टीमों के 400 के ऊपर सिंधी युवा खिलाड़ी सम्मलित हुए जिन्होंने पूरे उत्साह के साथ खेल का प्रदर्शन कर इस टूर्नामेंट को सफल बनाया। 
विजई टीम फ्रेंड्स 11 के कप्तान राहुल मेघानी में बताया कि टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव बहुत की गौरवशाली रहा मुझे खुशी है कि हमारी टीम विजई रही । हम निरंतर ही अभ्यास कर रहे थे, सभी टीमों के प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया । किसी भी मुकाबले में हार जीत तो होती रहती है मगर इस तरह का आयोजन समाज के युवाओं के खेल हित के लिय काफी अच्छी पहल है । मै आयोजनकर्ता को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने इतना अच्छा आयोजन किया जिससे ना केवल सिंधी युवाओं में खेल के प्रति जागरूकता आयेगी बल्कि साथ ही ऐसे आयोजनों से समाज भी संगठित होगा । मैं कामना करता हूं की भविष्य में भी शहर में ऐसे आयोजन होते रहे , समस्त खिलाड़ियों व आयोजनकर्ताओं को मेरी शुभकामनाए।
फाइनल मैच के इस अवसर पर कैंट विधायक अशोक रोहाणी, वरिष्ठ समाज सेवी कमलेश अग्रवाल , मुख्य आयोजनकर्ता कमल कावलानी , जय सचदेवा , धीरज ज्ञानचंदानी , शेखर कुकरेजा सहित समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
  
 
 
 
 
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार