सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

'पाप हुआ है'... CWC मीटिंग में सरदार पटेल विरोधी टिप्पणी करने पर भाजपा का कांग्रेस पर पलटवार

पलटवार करते हुए बीजेपी कांग्रेस पर 'पाप करने' का आरोप लगाया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सवाल किया कि पटेल विरोधी बयान देने के लिए क्या सोनिया गांधी और राहुल अपने नेता तारिक हामिद कर्रा पर कार्रवाई करेंगे।

Geeta
  • Oct 18 2021 6:12PM

CWC की बैठक में सरदार वल्लभभाई पटेल के उपर कथित टिप्पणी करने वाले नेता कर्रा और कांग्रेस पर बजेपी ने पलटवार किया है. पलटवार करते हुए बीजेपी कांग्रेस पर 'पाप करने' का आरोप लगाया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने सवाल किया कि पटेल विरोधी बयान देने के लिए क्या सोनिया गांधी और राहुल अपने नेता तारिक हामिद कर्रा पर कार्रवाई करेंगे।

संबित पात्रा ने कहा, 'तारिक हामिद कर्रा ने कहा कि वह जवाहरलाल नेहरू थे जिन्होंने जम्मू और कश्मीर को भारत से जोड़ा, जबकि सरकार पटेल ने इसे रोकने के लिए हरसंभव कोशिश की।' इसके बाद पात्रा ने यह भी पूछा कि क्या सोनिया और राहुल गांधी ने सरदार पटेल के अपमान पर आपत्ति जताई थी?

संबित पात्रा ने कहा, 'वह खुद जम्मू-कश्मीर से आते हैं और उनका इकलौता मकसद राहुल गांधी को कांग्रेस के अगले अध्यक्ष के रूप में स्थापित करना था। इसलिए उन्होंने गांधी परिवार का महिमामंडन किया। एक परिवार ने सब किया और बाकियों ने कुछ भी नहीं किया। कांग्रेस की ऐसी मानसिकता कैसे हो सकती है?'

पात्रा ने आगे कहा, 'इससे साबित हो गया कि नेहरू-गांधी वंश की विरासत को ऊपर उठाने के लिए ग्रैंड ओल्ड पार्टी (कांग्रेस) राष्ट्रीय नायकों का अपमान करेगी।' बता दें कि पूर्व पीडीपी नेता कर्रा ने साल 2017 में कांग्रेस जॉइन की थी। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके कर्रा घाटी के पहले नेता हैं जिन्हें कांग्रेस सीडब्ल्यूसी के सदस्य के तौर पर नामित किया गया है। 

आपकाें बता दें कि जवाहरलाल नेहरू की प्रशंसा करते हुए, कर्रा ने यह कहकर सरदार पटेल पर निशाना साधा कि जम्मू-कश्मीर के लोग केवल नेहरू की वजह से भारत में हैं। उन्होंने कहा कि पटेल जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान को सौंपने के लिए जिन्ना के साथ खड़े थे।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार