सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

बुजुर्ग वारिश अली को इलाके के सेक्युलर हिन्दू भी कहा करते थे "चाचा जान".. पर वो कुछ और ही था

जानिए क्या निकला असल रूप वारिश अली का सिद्धार्थनगर के.

Rahul Pandey
  • Aug 12 2020 7:43PM
वारिस अली बुजुर्ग होने के नाते अपने इलाके में काफी सम्मानित था। मुस्लिम समाज के साथ-साथ सेकुलर हिंदू भी उसको चाचा जान नाम से बुलाए करते थे और उसकी उम्र को देखकर बच्चे उससे कहानियां आज सुनने जाया करते थे। उसके आसपास भी किसी को भनक नहीं लगी कि उसका असल स्वरूप वास्तव में है क्या लेकिन सतर्क और शौकत ने सिद्धार्थ नगर पुलिस हर उस पर नजर रखे हुए थे जो समाज के लिए किसी भी रूप में कहीं ना कहीं से हानिकारक था। सिद्धार्थ नगर पुलिस वर्तमान में अपने सेनापति पुलिस अधीक्षक विजय कुमार ढुल के नेतृत्व में कार्य कर रही है जिसके कार्य अपने आप में किसी कीर्तिमान से कम नहीं है।

नेपाल से चल रही अंतरराष्ट्रीय तनातनी के चलते उन जिलों की पुलिस बल की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ जाती है जिनकी सीमाएं नेपाल से छूती है। इसी क्रम में सिद्धार्थ नगर पुलिस भी पूरी तरह से सतर्क थी और यही सतर्कता वारिस अली को जेल भिजवाने में कारगर साबित हुई। सिद्धार्थ नगर पुलिस द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार दिनांक 12.08.2020 को मादक पदार्थ अवैध मार्फिन बरामद की गई है और उसके अभियुक्त वारिश अली को भी दबोच लिया गया है.

 मिली जानकारी के अनुसार SP सिद्धार्थनगर विजय ढुल द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध चलाए गए सघन अभियान के अन्तर्गत मायाराम वर्मा अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थनगर के पर्यवेक्षण व सुनील कुमार सिंह क्षेत्राधिकारी शोहरतगढ़ के निर्देशन और तहसीलदार सिंह प्रभारी निरीक्षक ढेबरूआ के नेतृत्व में दिनांक 11.08.2020 को मुखबिरी सूचना के आधार पर सीमा सुरक्षा बल के गौरव कुमार, सहायक सेनानायक (SSB) तथा उनकी टीम और ढेबरूआ पुलिस बल की संयुक्त कार्यवाही में एक व्यक्ति को लगभग 18 ग्राम मार्फिन के साथ गिरफ्तार किया गया..

इसका नाम वारिश अली है जिसके विरुद्ध थाना ढेबरूआ पर मुकदमा अपराध संख्या: 213/2020 धारा 8/22/23 एनडीपीएस एक्ट का अभियोग पंजीकृत कर  न्याय़ालय भेजा गया है. गिरफ्तार अभियुक्त का पूर्ण विवरण वारिश अली पुत्र हसन रजा निवासी परसा देवाईचपार थाना ढेबरूआ जनपद सिद्धार्थनगर है जिसके पास से 18 ग्राम मार्फिन बरामद हुई है..

सतर्कता और सावधानी रखते हुए इस अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में गौरव कुमार सिंह, सहायक कमांडेंट एसएसबी बीओपी बढ़नी थाना ढेबरूआ जनपद सिद्धार्थनगर तथा एसएसबी का हमराह पुलिस बल और सब इंस्पेक्टर शिवदास गौतम थाना ढेबरूआ जनपद सिद्धार्थनगर मय हमराह पुलिस बल शामिल हैं.. सिद्धार्थ नगर पुलिस के इस कार्य की चारों तरफ मुक्त कंठ से प्रशंसा हो रही है और केंद्रीय बल एसएसबी वा प्रादेशिक बल यूपी पुलिस का बेहतरीन सामंजस्य एवं देखने को मिल रहा है जिसके चलते नेपाल सीमा पर रहने वाले भारतीय भी पूरी तरह से सुरक्षित , शांत और संतुष्ट हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार