सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

ममता बनर्जी ने फ़तेह की नंदीग्राम, 1200 वोटों से शुभेंदु अधिकारी को दी मात

कड़ी चुनौती के बाद हार गए शुभेंदु, ममता बनर्जी ने 1200 वोटों से जीत ली नंदीग्राम

Shivam Mrinal
  • May 2 2021 5:44PM
 बंगाल में आखिरकार लोकतंत्र के महापर्व का आज द एन्ड हो ही गया, तमाम वाद-विवाद इल्ज़ाम फरदोशी एवं दोहमतों का दौर आज 2 मई को अंततः विराम मिला, लेकिन इस बीच जो एक मुद्दा समय-समय पर मीडिया की पृष्ट सूर्खियां बटोर रहा था, वो थी पश्चिम बंगाल की हाई प्रोफाइल सीट, नंदीग्राम जिसकी तरफ प्रदेश- एवं देश की तमाम जनता की नजरें टिकी हुई थी।
 
बता दें कि इस हॉट सीट पर मुख्य तीन दावेदार थे, जिनकी राजनीतिक लड़ाई इस वर्तमान चुनाव में देखना जनता के लिए खूब रोमांचक रहा, ममता बनर्जी के ही पूर्व सिपहसलाकर एवं करीबी "शुभेंदु अधिकारी" अपनी कुछ आपसी मतभेदों के कारण इस बार दीदी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के टिकट से मैदान में थे, वहीं लेफ्टिस्ट इतिहास वाला ये छेत्र, नंदीग्राम में लेफ्ट के नेता की तौर पर मीनाक्षी मुखर्जी इस बार अपनी किस्मत आजमा रही थी, और यह सीट इस बार इसलिए इतना मुख्य एवं, चर्चा में बनी रही, क्योंकि खुद तृणमूल की मुख्या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी इसी सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया था, जिसके कारण से सीट आम से खास बन गयी थी।
 
हालांकि अब ममता की TMC पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव जीतने में एक कदम और आगे बढ़ गयी है, बेहद ही कड़े रोमांचक, एवं उतार चढ़ाव वाले इस मुकाबले में ममता ने महज़ 1200 वोटों से बाज़ी मार ली है, बता दें कि इस महामुकाबले में शुभेंदु ने शुरू में ममता को पछाड़े रखा, लेकिन अंत-अंत आते तक ममता ने जैसे तैसे मात्र 1200 वोटों से शुभेंदु को हार का स्वाद चखा दिया।
 
जानकारी दें दे कि इससे पहले 2016 में नंदीग्राम से कोई और नही बल्कि शुभेंदु ने ही बड़े अंतर से विजय प्राप्त की थी, 20 सालों बाद कोई हिन्दू नेता, का चेहरा नंदीग्राम की राजनीति पर छाया था, इससे पहले सन्न 1996 में कांग्रेस के देवीशंकर पांडेय ने इस जगह से जीत दर्ज की थी, 
 
हालांकि जीत तो जीत ही होती है, मगर इस वर्ष जिस तरह covid 19 महामारी के बावजूद जिस तरह नेताओं ने covid नियमों का उलंघन किया, उससे कमसे कम नेताओं के घर तो रौनक हो गए, लेकिन कहीं न कहीं इसके प्रभाव से आम जनता के घरों के चिराग बुझ गए।
 
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

4 Comments

गलत खबर. ममता हार गईं.

  • Guest
  • May 3 2021 5:10:43:053AM

गलत खबर. ममता हार गईं.

  • Guest
  • May 3 2021 5:10:41:870AM

गलत खबर. ममता हार गईं.

  • Guest
  • May 3 2021 5:10:41:227AM

Neache shubhendu KO1953votose jitaya dikhaya ja rahahai

  • Guest
  • May 2 2021 8:47:13:080PM

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार