सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक आज, राम मंदिर शिलान्यास की तारीख की हो सकती है घोषणा..

दोपहर 3 बजे सर्किट हाउस में शुरू होगी बैठक, पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर होगी चर्चा, अगस्त प्रथम सप्ताह में पीएम का दौरा संभावित..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 18 2020 9:34AM

रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक आज दोपहर 3 बजे अयोध्या के सर्किट हाउस में होगी। इस बैठक में भूमि पूजन की तिथि के साथ श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की तारीख की घोषणा हो सकती है। इसी बैठक में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की रुपरेखा भी तय की जा सकती है। फिलहाल बैठक की तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसमें शामिल होने के लिए अधिकांश ट्रस्टी भी अयोध्या पहुंच चुके हैं। साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक के सर कार्यवाह डा. कृष्ण गोपाल भी अयोध्या प्रवास पर है। 

पीएमओ ने 25 दिसंबर की तारीख की थी तय -

 वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए पीएमओ की ओर से 25 दिसम्बर गीता जयंती की तिथि भूमि पूजन के लिए तय की जा रही थी, लेकिन मंदिर निर्माण कार्य में काफी विलम्ब हो जाने की आशंकाओं को लेकर ट्रस्ट की ओर से शीघ्रातिशीघ्र समय तय करने का आग्रह किया गया था। इसके बाद माना जा रहा है भाद्रपद द्वितीया तदनुसार पांच अगस्त दिन बुधवार की तिथि को पीएमओ की तरफ से हरी झंडी मिल गयी है। पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए सारी तैयारियों की समीक्षा भी आज की बैठक में की जाएगी साथ ही भूमि पूजन के कार्यक्रम में किन लोगों को आमंत्रित किया जाना है उस सूची के ऊपर भी चर्चा हो सकती है माना जा रहा है कि सिर्फ 500 लोगों को कार्यक्रम का आमंत्रण भेजा जाएगा।

युगपुरुष स्वामी परमानंद महराज पहुँचे अयोध्या - 

उधर बैठक को लेकर ट्रस्टी व हरिद्वार के वयोवृद्ध संत युगपुरुष स्वामी परमानंद महाराज कल देर शाम अयोध्या पहुंच गए। महाराष्ट्र से ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि भी यहां शुक्रवार को सुबह ही पहुंच गये वो अपने करीबी संत के आश्रम में ठहरे हैं। इसके अलावा मंदिर आंदोलन के दौर में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के संकल्प के साथ पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल भी कल ही अयोध्या पहुंच चुके हैं।  इस बीच मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के साथ प्रथम पाली में रामलला का दर्शन किया। वहीं शाम को ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक भी की।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार