सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

18 जुलाई को तय होगी श्रीराम मन्दिर के भूमि पूजन की तिथि.. 18 को होगी श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट की बैठक..

मन्दिर निर्माण को लेकर तैयारियां पूरी तेजी पर, प्रख्यात वास्तुविद आशीष सोमपुरा ने राम जन्मभूमि परिसर का लिया जायजा..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Jul 3 2020 3:28PM

श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन की प्रतीक्षा के बीच श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्‍ट की बैठक के लिए 18 जुलाई की तारीख तय कर दी गई है। भूमि पूजन का आमंत्रण पत्र लेकर चंपत राय पहले ही दिल्ली रवाना हो चुके है। इसी बीच प्रख्यात वास्तुविद आशीष सोमपुरा ने राम जन्मभूमि परिसर का जायजा लिया। आशीष सोमपुरा के पिता  चंद्रकांत सोमपुरा ने तीन दशक पूर्व राम जन्मभूमि पर प्रस्तावित मंदिर का मानचित्र तैयार किया था। आज इसी मानचित्र के आधार पर राम मंदिर का निर्माण शुरू किए जाने की तैयारी है। बढ़ती उम्र और स्वास्थ्य संबंधी कारणों से चंद्रकांत सोमपुरा का आना-जाना आसान नहीं रह गया है और इन परिस्थितियों में मंदिर निर्माण शुरू कराने के अहम मोर्चे पर उन्होंने अपने पुत्र और स्थापत्य कला की दृष्टि से सक्षम उत्तराधिकारी आशीष सोमपुरा को अयोध्या भेजा है। ऐसे में आशीष सोमपुरा के अयोध्या आगमन की गंभीरता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

आशीष सोमपुरा के आगमन का मकसद तीन दशक पूर्व तकरीबन सवा एकड़ में प्रस्तावित मंदिर के लिए गढ़ी गई शिलाओं की शिफ्टिंग की योजना को अंतिम स्वरूप देना भर नहीं है बल्कि वे संपूर्ण 70 एकड़ के राम जन्मभूमि परिसर में निर्माण की योजना की रूपरेखा लेकर प्रस्तुत हुए हैं । उनके इस दौरे के बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट प्रस्तावित मंदिर निर्माण की कार्य योजना को लेकर कहीं अधिक स्पष्ट रवैये के साथ आगे बढ़ सकेगा तो उसके पास प्रस्तावित मंदिर के आकार प्रकार पर सवाल उठाकर भव्यतम मंदिर की मांग से उपजे दबाव का सामना करने का विश्वास भी होगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार