सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

नियमों के विरुद्ध अट्टा मार्केट में खुली दुकानें

अट्टा मार्केट के दुकानदार पुलिस के तानाशाही रवैये को लेकर डीएम से की शिकायत

Anchal Yadav
  • Jun 16 2020 4:01PM
नोएडा-नोएडा शहर के पाश मार्केट के नाम से जाना जाने वाला अट्टा मार्केट में कुछ पुलिस वालो की दबंगई से आम दुकानदार त्रस्त हैं। बताया जा रहा है कि उन दुकानों को भी जबरन बंद रखने की पुलिस हिदायत दे रही है जिसे लॉकडाउन में छूट मिली हुई है। उनमें मेडिकल, राशन की दुकान भी शामिल है।

ऐसे दुकान सप्ताह में 7 तों दिन खोले जाने का प्रावधान है। पर, अट्टा मार्केट में आवश्यक सामग्री की दुकानों को भी पुलिस बंद करा रही है। यहां स्थानीय दुकानदारों का आरोप है कि पुलिस उगाही की नियत से ऐसा कर रही। अट्टा मार्केट में दुकानदारों के बीच चर्चा है कि कुछ पुराने पुलिसकर्मी जो रेहड़ी, पटरी, ठेले से उगाही करते थे, अब रेहड़ी पटरी की दुकानें बंद होने के कारण वे मार्केट के भीतर के दुकानदारों को टॉर्चर कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दुकानदारों से ₹5000 तक वसूली कर उन्हें आर्ड इवन से छूट देकर पूरे दिन दुकान खोलने दी जा रही है। जो पैसा नहीं दे रहा है, उन्हें आर्ड इवन का हवाला देकर दुकान बंद करा दिया जा रहा है, जिसे लॉकडाउन से छूट मिली है।

अट्टा मार्केट के एक ऐसे ही दुकानदार मां काली डिपार्टमेंट स्टोर के संचालक ने जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर को पत्र भेजकर प्रत्येक दिन खोले जाने वाली दुकान को पुलिस द्वारा आर्ड इवन के नाम पर दुकान को बंद करवाने की बाद शिकायत की है।

अट्टा मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सी बी झा से इस बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कुछ पुराने पुलिस कर्मी द्वारा नाजायज तरीके से दुकानदारों को परेशान करने की शिकायत मिल रही है। जो पैसे नहीं दे रहा है, उसे दुकान खोलने नहीं दी जा रही है और जो रिश्वत दे रहा है वह 7 दिन दुकान खोल रहा है। उन्होंने कहा की अगर ऐसा ही चलता रहा रहा तो स्थानीय पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ उच्चाधिकारियों से शिकायत की जाएगी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार