सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

महाशिवरात्रि के लिए मंदिरों में बनाए जा रहे गोले, मास्क लगाने की अपील

कोरोना संक्रमण के बीच शहर के मंदिरों में सावन और महाशिवरात्रि पर पूजा के लिए सुरक्षा और सावधानी के साथ तैयारी चल रही है।

Anchal Yadav
  • Jul 23 2021 6:16PM
कोरोना संक्रमण के बीच शहर के मंदिरों में सावन और महाशिवरात्रि पर पूजा के लिए सुरक्षा और सावधानी के साथ तैयारी चल रही है। मंदिरों में हर सोमवार को शिवलिंग पर जलाभिषेक और पूजा करने वालों के लिए नियम बनाए गए हैं। मंदिरों में पूजा के समय एक बार में 5 भक्तों को जाने की इजाजत मिलेगी। साथ ही प्रसाद देने पर रोक लगाई गई है। मंदिरों में पहले की तरह रस्सी बांधी गई है ताकि लोग दूरी के साथ जल चढ़ा सकें।

इस बार 26 जुलाई को सावन का पहला सोमवार है। इस बार 4 सोमवार पड़ रहे हैं। 6 अगस्त को महाशिवरात्रि है। संक्रमण की वजह से सावन के महीने में भोले के भक्तों को दूरी और सावधानी के साथ पूजा अर्चना करने की व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर में पहले की तरह ही दूरी के लिए गोले बनाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार