सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

शशि थरूर को दिल्ली हाई कोर्ट से बड़ी राहत ,मानहानि केस की सुनवाई पर लगाई रोक

कांग्रेस नेता शशि थरूर को कोर्ट से मिली राहत

Namit Tyagi
  • Oct 17 2020 11:50AM
कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ निचली अदालत में सुनवाई पर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को रोक लगा दी। आपको बता दे कि ये मामला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ शिवलिंग पर बिच्छू पर वाली कथित टिप्पणी से जुड़ा है। जिसकव बाद भाजपा नेता राजीव बब्बर ने मानहानि की शिकायत दायर की थी जिस पर राउज एवेन्यू अदालत ने थरूर को समन जारी किया था।न्यायमूर्ति सुरेश कुमार कैत की पीठ ने शशि थरूर की याचिका पर राजीव बब्बर को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है। मामले की अगली सुनवाई 9 दिसंबर को होगी। पीठ के समक्ष थरूर की ओर से वकील वरिष्ठ वकील कपिल सिबल और विकास पाहवा ने दलील दी कि निचली अदालत द्वारा 27 अप्रैल 2019 को शशि थरूर के खिलाफ जारी किया गया समन कानून सम्मत नहीं है।


इन सबके बीच आपको बता दे किइस मामले में 2 नवंबर 2018 को दायर शिकायत को भी रद्द किया जाए क्योंकि आरोप झूठे और गलत हैं।वरिष्ठ अधिवक्ता विकास पाहवा ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि 28 अक्तूबर 2018 को बंगलूरू में आयोजित एक लिटरेचर फेस्टिवल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ शिवलिंग पर बिच्छू वाली टिप्पणी थरूर ने की थी, लेकिन यह गलत है। इसका कोई प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष संदर्भ नहीं है। उन्होंने कहा इसलिए इस शिकायत को रद्द कर समन पर रोक लगाई जाए।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार