सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

खुद को पत्रकार कहने वाला अरशद गर्मी में भी पहनता था हाफ कोट.. जेंटलमैन जैसा दिखता तो था, पर असल मे वो ऐसा था नहीं

आजमगढ़ पुलिस की कार्यवाही से समाज का हर वर्ग संतुष्ट है..

Rahul Pandey
  • Jul 26 2020 6:41PM
लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है पत्रकारिता । पत्रकारिता वह पवित्र कार्य है जो लोकतंत्र के बाकी तीनों स्तंभों को ताकत दे व उनके साथ सामंजस्य बिठाकर जनहित में कार्य करें। इस जनहित का सबसे बड़ा कार्य होता है कि खबरों को उसी रूप में जनता के सामने प्रस्तुत करना जिस रूप में असल में वो खबरें हैं । आए दिन पत्रकारों को यह पीड़ा जरूर होती है कि उनका कहीं न कहीं या तो अपमान किया जाता है या उन्हें यथोचित सम्मान नहीं मिलता इसके पीछे असल में गुनहगार आजमगढ़ के कुछ अरशद जैसे असामाजिक तत्व भी है। यहां पुलिस ने अपना कार्य सही से किया है और अरशद को उसकी सही जगह भेज दिया है।

यह मामला है उत्तर प्रदेश के जिला आजमगढ़ का। यहां के थाना निजामाबाद पुलिस ने भड़काऊ वीडियो सोशल मीडिया मे वायरल करने के आरोप में एक यूट्यूब पोर्टल के एक कथित पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। एसपी प्रो0 त्रिवेणी सिंह ने बताया की निजामाबाद कस्बा के फरहाबाद मोहल्ला में स्थित एक पुराने खंडहर में तब्दील हो चुके अति जर्जर भवन की शेष बची एक दीवार को 11 जुलाई को प्रशासन ने अपनी मौजूदगी में आस पड़ोस के लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर गिरवा दिया था। इस पर क्षेत्र के ही एक कथित पत्रकार ने उक्त कार्रवाई का वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया मे सांप्रदायिक रंग दे कर वायरल कर दिया था। यह मामला जब एसपी के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया।

एसपी के निर्देश पर निजामाबाद पुलिस ने शुक्रवार को मक्खनपट्टी गांव निवासी रमेश कुमार यादव की तहरीर पर फरिहां निवासी मोहम्मद अरशद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। शनिवार को निजामाबाद इंस्पेक्टर अनवर अली खान ने आरोपित कथित पत्रकार को असीलपुर पुलिया के समीप से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को अभी उक्त पोर्टल के दो अन्य लोगों की तलाश है। फर्जी खबरें वायरल करने वाले अरशद के विरुद्ध इस कार्यवाही की प्रशंसा आम जनता के साथ-साथ मीडिया जगत द्वारा भी की जा रहे हैं।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार