सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

उत्तर भारत मे कड़ाके की ठंड , कोहरे से घटी विजिबलिटी

उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पिछले कई दिनों से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और बिहार में घना कोहरा पड़ रहा है। धने कोहरे से अभी आने वाले दिनों में राहत नहीं मिलती दिख रही है। कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी।

Alok Jha
  • Jan 20 2021 8:10AM
उत्तर भारत में इस वक्त कड़ाके की ठंड पड़ रही है। पिछले कई दिनों से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और बिहार में घना कोहरा पड़ रहा है। धने कोहरे से अभी आने वाले दिनों में राहत नहीं मिलती दिख रही है। कड़ाके की ठंड, कोहरे और शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी। कोहरे के चलते विजिबलिटी भी कम दर्ज हो रही है। वहीं दक्षिण में आने वाले दिनों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उधर, पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी का प्रकोप जारी है। यही वजह है कि उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप बना हुआ है। पिछले दिनों कोहरे के चलते कई ट्रेनें देरी से भी चली।पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में फिर से कोहरा दर्ज किया गया है। रिपोर्ट की मानें तो शुक्रवार से राज्य में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में जल्द ही पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस) सक्रिय हो जाएगा। उत्तराखंड में लंबे समय से मौसम साफ है। पहाड़ से लेकर मैदान तक गुनगुनी धूप राहत दे रही है।
हरियाणा में कोहरे और ठंड का प्रकोप जारी है। यहां मौजूद जालंधर में आज दिन की शुरुआत धुंध के साथ हुई। सुबह धुंध की वजह से वाहनों की रफ्तार धीमी पड़ गई। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते शुक्रवार तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है।


वहीं यूपी में घना कोहरा बना हुआ है। बात अगर राजधानी लखनऊ की करें तो यहां पर थोड़े दिन तक सुबह शाम का कोहरा बना रहेगा। वेस्‍ट यूपी में कोहरे के कहर से राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। मंगलवार को सुबह क्षेत्र कोहरे की चादर में लिपटा रहा। आज भी धूप के निकलने के आसार कम ही बताए गए हैं। यहां पर मौजूद कई स्‍थानों पर पारा लगातार गिर रहा है।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार