सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का बयान कोविड 19 को रोकने के लिए सीरो सर्वे होगा

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने की घोषणा

Ankit Trivedi
  • Jul 22 2020 2:09PM

दिल्ली -

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने यह घोषणा की है. स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में हर महीने के पहले सप्ताह में सीरो सर्वे कराया जाएगा. महीने की पहली से पांचवीं तारीख के बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम यह सर्वे करेगी.

आपको बता दें कि राजधानी में 27 जून से 10 जुलाई के बीच केंद्र सरकार ने सीरो सर्वे कराया था. इसके नतीजे मंगलवार को जारी किए गए. इसमें बताया गया कि दिल्ली 23.48 फीसदी आबादी कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित हुई, लेकिन इन लोगों में महामारी के लक्षण नहीं के बराबर दिखे.

ANI न्यूज़ एजेंसी ने सीरो सर्वे को लेकर एक ट्वीट के किया और स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के हवाले से इसकी पुष्टि की गई है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बीच बीते मंगलवार को केंद्र सरकार ने दिल्ली में कराए गए सीरो सर्वे का रिजल्ट जारी किया था.

इस सर्वेक्षण से मिले नतीजों से पता चला है कि दिल्ली में पिछले 6 महीनों के दौरान 23.48 प्रतिशत से ज्यादा लोग कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित हुए ।

 

27 जून से 10 जुलाई तक चले सीरो सर्वे में 21,387 सैम्पल लिए गए थे, जिनके अध्ययन से पता चला कि ज्यादातर लोगों में कोरोना के लक्षण नहीं थे. विशेषज्ञों के मुताबिक सीरो सर्वे सुझा रहा है कि अगर दिल्ली की आबादी 2 करोड़ है, तो यहां करीब 47 लाख लोग कोरोना वायरस के संपर्क में आए हुए हो सकते हैं ।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार