सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

उस ठिकाने से जान बचा कर भागे नक्सली जहां बनाया था लाल आतंक का ठिकाना.. पलट कर प्रहार जारी

सुरक्षा बलों ने कंधमाल जिले के कोलनपाड़ा में नक्सलियों पर किया प्रहार, कैंप छोड़कर भागे

Shiv Kumar
  • Apr 8 2021 6:31PM
नक्सली जो कि देश की सबसे बड़ी समस्या है जो समय समय पर देश को घाव दे ही देतें हैं। इस मुद्दे को तब तक याद नहीं किया जाता जब तक ये खून का तांड़व न मचा दें। पर समय समय पर दिया ये देश को इतना गहरा घाव दे जातें हैं, कि उसे भुलाना मुश्किल होता है। ऐसा ही एक घाव हाल ही में नक्सली आतंकियों ने दिया है जिसमें देश ने 24 वीर सपूतों खो दिया। पर अब इन पर कार्रवाई शुरु कर दी गई है। 

बता दें कि उड़ीसा के कंधमाल जिले के कोलनपाड़ा में सुरक्षा बलों ने घने जंगलो के बीच नक्सलियों पर धावा बोल दिया, सुरक्षा बलों का प्रहार इतना तीब्र हो मजबूत था, कि नक्सलियों को कैम्प छोड़कर भारना पड़ा।सुरक्षा बल के जवानों ने घने जंगल के बीच बने उनके एक कैंप को ध्वस्त कर नक्सली सामग्री जब्त किया है और इस इलाके में सघन तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में घटित नक्सली हिंसा के बाद ओडिशा के नक्सली प्रभावित स्थानों को अलर्ट पर रखा गया है। सुरक्षा बल इसी को लेकर कोलनपाड़ा इलाके में अपना अभियान चला रहे थे तभी नक्सलियों ने फायरिग शुरू कर दी। सुरक्षा बल के जवानों ने मोर्चा संभालने समेत जवाबी फायरिग करते हुए नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन नक्सली फायरिग जारी रखते हुए घने जंगल की ओर भाग गए। 

सुरक्षा बलों ने उनका पीछा भी किया पर वो घने जंगलो की ओर निकल गये। भागने के बाद सुरक्षा बल के जवानों ने इलाके की तलाशी शुरु करते हुए एक नक्सली कैंप का पता लगाया। कैंप से नक्सली साहित्य, खाना बनाने के बर्तन, सोलर पेनल, चार्जर, वायर, छाता, दवा, किट बैग, बेल्ट, टिफिन बॉक्स आदि जब्त कर कैंप को ध्वस्त कर दिया। 
 
दरअसल नक्सली देश की बहुत बड़ी समस्या है इसको सुलझाने में न तो अभी तक सफलता मिली है और न ही कोई नेता सुलझाने की कोशिश कर रहा है। यदि कोशिश की जाये तो हल निकाला जा सकता है। कभी जम्मू- कश्मीर में भी ऐसी स्थिति थी कि उसका कोई हल निकालने को तैयार नहीं था, पर उसका हल भाजपा सरकार ने निकाला। जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि नक्सलियों का भी हल निकलेगा।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार