सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

एलएनजेपी अस्पताल में खुला दिल्ली का दूसरा प्लाज्मा बैंक

आईएलबीएस संस्थान के बाद दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल एलएनजेपी में भी प्लाज्मा बैंक शुरू हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसका उद्धाटन किया। केजरीवाल ने दावा किया कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आती, ये प्लाज्मा बैंक काफी मददगार साबित होंगे।

Alok Jha
  • Jul 15 2020 1:12PM
देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। इस जानलेवा वायरस से देश की राजधानी भी काफी पीड़ित है। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के 1606 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 35 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 1,15,346 हो गई है। राजधानी में मंगलवार को 1924 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। दिल्ली में अब तक कुल 93,236 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक कुल 3446 मरीजों की मौत हो चुकी है। राजधानी में अभी 18664 सक्रिय मामले हैं।
आईएलबीएस संस्थान के बाद दिल्ली के सबसे बड़े कोविड अस्पताल एलएनजेपी में भी प्लाज्मा बैंक शुरू हो गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को इसका उद्धाटन किया। केजरीवाल ने दावा किया कि जब तक कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं आती, ये प्लाज्मा बैंक काफी मददगार साबित होंगे।

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा थैरेपी कोरोना के इलाज में काफी कारगर साबित हो रही है। राजधानी में मृत्यु दर कम करने में इस थैरेपी का महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने कहा कि पिछले काफी दिनों से राजधानी में हालात लगातार सुधर रहे हैं। रिकवरी रेट बढ़ा है और संक्रमण दर भी कम हुई है। लोगों को अभी और सावधानी बरतने की जरूरत है। एलएनजेपी का यह बैंक दिल्ली के केंद्र में है। इससे लोग यहां आसानी से आकर प्लाज्मा ले सकेंगे और दान भी कर सकेंगे।

केजरीवाल के मुताबिक, कोविड अस्पतालों में 70 फीसदी से ज्यादा बेड खाली है, लेकिन सरकार इनकी संख्या को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रही है। इससे आने वाले समय में अगर मरीज बढ़ें भी तो बेड की कोई दिक्कत न हो। केंद्र और दिल्ली सरकार इस महामारी से मिलकर लड़ाई कर रहे हैं। इस कारण ही दिल्ली में हालात लगातार सुधर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना से लड़ाई के दिल्ली मॉडल की सराहना की है। इस बात की उन्हें काफी खुशी है । 

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार