सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Punjab Budget Session: भगवंत मान सरकार ने पेश किया श्वेत पत्र, मान बोले- AAP की विचारधारा का केंद्र बिंदु भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन

मान ने कहा कि हमने 'एक विधायक-एक पेंशन' कदम से एक मिसाल कायम की है और इसी सत्र में बिल पेश किया जाएगा। AAP की विचारधारा का केंद्र बिंदु भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन है.

Geeta
  • Jun 25 2022 12:31PM

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मानने कहा कि अब भ्रष्टाचार करने वालों को नहीं बचाया जाएगा और न ही खोखले वादे किए जाएंगे। हमने 'एक विधायक-एक पेंशनकदम से एक मिसाल कायम की है और इसी सत्र में बिल पेश किया जाएगा। AAP की विचारधारा का केंद्र बिंदु भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन हैदरअसल, पंजाब सरकार के बजट सत्र के दूसरे दिन शनिवार को सीएम भगवंत मान ने अपने भाषण में वन विधायक वन पेंशन को ऐतिहासिक फैसला बताया।

उन्होंने अपनी सरकार की तरफ से अब तक भ्रष्टाचार को लेकर की गई कार्रवाई के बारे में जानकारी दी। मान के भाषण के बाद श्वेत पत्र जारी किया गया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही सोमवार तक स्थगित कर दी गई। इससे पहले अपने भाषण में मान ने कहा कि मेरी सरकार ने अपने ही कैबिनेट मंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

वहीं बोलने के लिए समय न मिलने पर कांग्रेस ने हंगामा किया और सभी सदस्य सदन के बाहर चले गए। नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि हम विधानसभा से वॉकआउट कर गए क्योंकि स्पीकर ने अपना वादा तोड़ा। चर्चा जारी रहनी थी और सीएम को जवाब देना था लेकिन उन्हें कुल्लू मनाली में तिरंगा यात्रा के लिए जाना है और अपने कार्यक्रम की सुविधा के लिए अध्यक्ष ने उन्हें अनुमति दे दी।

सीएम के पास विपक्ष का सामना करने की ताकत नहीं है। वहीं कांग्रेस के सदन से वॉक आउट करने पर मुख्यमंत्री ने तंज कसा। कहा कि यह अभी 15-20 मिनट में पानी पीकर वापस आ जाएंगे। पहले भी यह ऐसा करते रहे हैं।

भगवंत मान ने पठानकोट की लीची की तारीफ की। उन्होंने कहा कि वहां की लीची बहुत मीठी है। इसे मार्कफेड के जरिए अमेरिका तक पहुंचाएंगे। इससे किसानों को खूब फायदा होगा। मान ने कहा कि पराली को भी आमदनी का साधन बनाने के लिए सरकार पहल करेगी। सीएम मान ने नशे के खिलाफ किए गए कामों के बारे में भी जानकारी दी। इसके बाद इंकलाब जिंदाबाद के नारे के साथ मुख्यमंत्री ने अपना भाषण खत्म किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार