सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सरकार द्वारा नवयुवक, युवतियों को रोजगार, उद्यम से जोड़कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया जा रहा:- प्रभारी मंत्री

केन्द्र सरकार ने नौ वर्ष में देश की गरीब जनता सभी योजनाओं से लाभान्वित कियाः-राठौर सरकार द्वारा नवयुवक, युवतियों को रोजगार, उद्यम से जोड़कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया जा रहा:- प्रभारी मंत्री हरदोई, 19 जून 2023ः- भारत सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित लाभार्थी सम्मेलन के अतंर्गत रसखान प्रेक्षागृह में मिनी किट बीज, आवास, टूल किट, ट्राईसाईकिल, शौचालय, आजिविका मिशन के पात्रों को स्वीकृत प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन मा0 प्रभारी मंत्री जेपीएस राठौर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में उपस्थित लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए मा0 मंत्री जी ने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार ने अपने नौ वर्ष के कार्यकाल में देश की गरीब जनता को रसोई गैस, आवास, बिजली, प्रधानमंत्री किसान आदि योजनाओं के माध्यम लाभान्वित कर समाज की मुख्यधारा से जोड़ा गया है। उन्होने कहा कि वर्तमान सरकार की योजनाओं में किसी प्रकार का भष्टाचार नहीं हुआ है और नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के सबसे निचले पायदान के व्यक्ति को बिना भेदभाव के सभी योजनाआंे का लाभ दिया जा रहा है। मा0 मंत्री जी ने कहा कि भारत सरकार के कार्यो की आज विदेश में चर्चा रही है, क्योकि सरकार ने नवयुवक-युवतियों को रोजगार, उद्यम आदि से जोड़ कर उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाया हैै। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र ने कहा कि केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा आम जनमानस की समस्याओं का प्राथमिकता पर समाधान कराया जा रहा है और प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित किया जा रहा है। मा0 जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने कहा कि सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए समूह आदि योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित कर आत्म निर्भर बनाया जा रहा है। कार्यक्रम में मा0 एमएलसी अशोक अग्रवाल ने भी भारत एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में विस्तार से बताया तथा अपनी विधायक निधि से प्रेक्षागृह के जीर्णोधार हेतु धनराशि देने की घोषणा की। इस अवसर पर मा0 मंत्री के साथ सभी जनप्रनिधियों ने पात्र लोगों को मिनी किट बीज, आवास, टूल किट, ट्राईसाईकिल, शौचालय, आजिविका मिशन के स्वीकृत प्रमाण पत्र तथा टैक्टर लाभार्थी को टैक्टर चाबी प्रदान की। इस अवसर पर जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरूरानी तथा नमामि गंगे के अशोक कुमार सिंह एवं अजीत सिंह बब्बन, गंगेश पाठक आदि भाजपा प्रतिनिधि उपस्थित रहे। -------------------------

अमित श्रीवास्तव पत्रकार सुदर्शन न्यूज़ जिला हरदोई
  • Jun 19 2023 11:41PM

*माननीय प्रभारी मंत्री ने की निर्माण कार्यों की समीक्षा*
आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में माननीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहकारिता, उ०प्र० सरकार/प्रभारी मंत्री, जनपद हरदोई श्री जेपीएस राठौर जी की अध्यक्षता में निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक हुई। माननीय मंत्री ने अधिशासी अभियंता जल निगम ग्रामीण से जल जीवन मिशन की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लोगों को योजना के संबंध में जागरूक किया जाए। कनेक्शनों की संख्या बढ़ाने के लिए प्रयास किये जायें। परियोजनाओं को ससमय पूर्ण किया जाए। अधिशासी अभियंता जल निगम शहरी को परियोजना के अंतर्गत खुदी हुई सड़क को जल्द ठीक कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्थाओं को विधायक निधि के अंतर्गत कराए जाने वाले कार्यों को ससमय पूर्ण करने के निर्देश दिए। कार्यों की नियमित समीक्षा की जाए। लोकनिर्माण विभाग को सड़कों के नवनिर्माण व मरम्मत के कार्य को ससमय पूर्ण कराने के निर्देश दिए। सड़क निर्माण से जुड़ी कार्यदायी संस्थाओं को गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश दिए। डीसी मनरेगा से विभागीय योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने कछौना के पास सिटी फारेस्ट विकसित करने के वन विभाग के प्रयास की सराहना की। उन्होंने यूपीसिडको को आईटीआई संडीला का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने संस्था को कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में हॉस्टल का कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए। सेतु निगम को अपनी परियोजनाएं जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। सिंचाई विभाग को बाढ़ से निपटने की तैयारी ससमय पूर्ण कर लेने के निर्देश दिए।  जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में विकास कार्यों को तेजी से कराने के प्रयास किये जा रहे हैं। माननीय मंत्री ने ग्राम स्वराज्य योजना के अंतर्गत 10 पंचायत सचिवों को लैपटॉप प्रदान किये।  इस अवसर पर माननीय जिला पंचायत श्रीमती प्रेमावती, माननीय सदस्य विधानपरिषद श्री अशोक अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह संबंधित अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के प्रतिनिधि आदि उपस्थित रहे।

 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार