सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करें:-अविनाश कुमार

आबादी की भूमि पर कोर्ट का आदेश आने तक किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जायेगा:-डी0एम0सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करें:-अविनाश कुमारगांव के आराजक, आसामाजिक, अपराधिक तथा दंबग लोगांे की गतिविधियों पर नजर रखें:-एस0पी0छोटे-मोटे विवादों का निस्तारण गांव में ही आपसी सुलह समझौते के आधार पर करायें:-राजेश द्विवेदीहरदोई, सू0वि0, 10 सितम्बर 2022ः- माह के द्वितीय शनिवार को थाना पचदेवरा में सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में किया गया।थाना समाधान दिवस में ग्राम अनकपुर में लगने वाली रामलीला की आबादी की भूमि पर कोर्ट में वाद विचाराधीन होने के बाद भी दो लोगों द्वारा अवैध निर्माण की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी न्याययिक सवायजपुर तथा कानूनगो को निर्देश दिये कि उक्त आबादी की भूमि पर कोर्ट का आदेश आने तक किसी के द्वारा किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जायेगा। उन्होने थानाध्यक्ष पचदेवरा को निर्देश दिये कि अवैध निर्माण करने वाले दोनों पक्षों को पांच-पांच लाख रूपया के मुचलके पर वानडाउन करें तथा बीट सिपाहियों के माध्यम से नियमित उक्त स्थल की जानकारी लें और दोनों पक्षों में से किसी के द्वारा आदेश का उल्लघंन करने पर विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी गौशाला, कब्रिस्तान, चकरोड, खेल मैदान आदि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर समस्त सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराये और कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफिया के अन्तर्गत कार्यवाही करें। वरासत संबंधी शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने एसडीएम न्याययिक को निर्देश दिये कि ग्रामीणों के वरासत से संबंधित सभी प्रकरणों को एक सप्ताह में निस्तारण करायें। थाना समाधान दिवस में प्राप्त मात्र तीन शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को समय से निस्तारत करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस विभाग के कर्मचारी आपस में समन्वय बनाकर गांवों का नियमित निरीक्षण करें तथा छोटे-छोटे विवादों का निस्तारण ग्राम प्रधान, सचिव एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित में गांव में ही आपसी सुलह समझौते के आधार पर करायें। उन्होने थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि क्षेत्र में शान्ति बनाये रखने के लिए गांव के आराजक, आसामाजिक, अपराधिक तथा दंबग लोगांे की गतिविधियों पर नजर रखें तथा इनके बारे में बीट सिपाही व चौकीदारों के माध्यम से नियमित जानकारी लें।-----------------------------

अमित श्रीवास्तव पत्रकार सुदर्शन न्यूज
  • Sep 10 2022 5:24PM

आबादी की भूमि पर कोर्ट का आदेश आने तक किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जायेगा:-डी0एम0
सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करें:-अविनाश कुमार
गांव के आराजक, आसामाजिक, अपराधिक तथा दंबग लोगांे की गतिविधियों पर नजर रखें:-एस0पी0
छोटे-मोटे विवादों का निस्तारण गांव में ही आपसी सुलह समझौते के आधार पर करायें:-राजेश द्विवेदी
हरदोई, सू0वि0, 10 सितम्बर 2022ः- माह के द्वितीय शनिवार को थाना पचदेवरा में सम्पूर्ण थाना समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में किया गया।
थाना समाधान दिवस में ग्राम अनकपुर में लगने वाली रामलीला की आबादी की भूमि पर कोर्ट में वाद विचाराधीन होने के बाद भी दो लोगों द्वारा अवैध निर्माण की शिकायत पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए उप जिलाधिकारी न्याययिक सवायजपुर तथा कानूनगो को निर्देश दिये कि उक्त आबादी की भूमि पर कोर्ट का आदेश आने तक किसी के द्वारा किसी प्रकार का निर्माण नहीं किया जायेगा। उन्होने थानाध्यक्ष पचदेवरा को निर्देश दिये कि अवैध निर्माण करने वाले दोनों पक्षों को पांच-पांच लाख रूपया के मुचलके पर वानडाउन करें तथा बीट सिपाहियों के माध्यम से नियमित उक्त स्थल की जानकारी लें और दोनों पक्षों में से किसी के द्वारा आदेश का उल्लघंन करने पर विधिक कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।
थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी गौशाला, कब्रिस्तान, चकरोड, खेल मैदान आदि सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर समस्त सरकारी भूमि कब्जा मुक्त कराये और कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफिया के अन्तर्गत कार्यवाही करें। वरासत संबंधी शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने एसडीएम न्याययिक को निर्देश दिये कि ग्रामीणों के वरासत से संबंधित सभी प्रकरणों को एक सप्ताह में निस्तारण करायें। थाना समाधान दिवस में प्राप्त मात्र तीन शिकायतों के संबंध में जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को समय से निस्तारत करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा कि राजस्व एवं पुलिस विभाग के कर्मचारी आपस में समन्वय बनाकर गांवों का नियमित निरीक्षण करें तथा छोटे-छोटे विवादों का निस्तारण ग्राम प्रधान, सचिव एवं अन्य गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थित में गांव में ही आपसी सुलह समझौते के आधार पर करायें। उन्होने थानाध्यक्ष को निर्देश दिये कि क्षेत्र में शान्ति बनाये रखने के लिए गांव के आराजक, आसामाजिक, अपराधिक तथा दंबग लोगांे की गतिविधियों पर नजर रखें तथा इनके बारे में बीट सिपाही व चौकीदारों के माध्यम से नियमित जानकारी लें।
-----------------------------

 

सुदर्शन न्यूज़ , राष्ट्रीय चैनेल से जुड़ने हेतु सम्पर्क करें , कोई ख़बर या शिकायत हो तो हमे बताये ( विज्ञापन प्रतिनिधि - रिपोर्टर ) बनना है तो अभी काल करें :- अमित श्रीवास्तव सुदर्शन News राष्ट्रीय TV चैनर्ल सम्पर्क सूत्र : - 9453473500

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार