सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

रंगभारती के कार्यक्रम में खूब बिखरे रंग, किशोर कुमार के गानों ने मचाई धूम

समारोह में मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस बात के लिए ‘रंगभारती’ एवं उसके अध्यक्ष श्याम कुमार की सराहना की कि उन्होंने महान कलाकार किशोर कुमार की ख्याति को जीवंत बनाए रखा है।

रजत के.मिश्र, Twitter - rajatkmishra1
  • Aug 4 2022 7:33PM

इनपुट-श्वेता सिंह, लखनऊ

 
‘रंगभारती’ संस्था द्वारा विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी फिल्म-जगत के महान गायक एवं बहुमुखी कलाकार स्व0 किशोर कुमार की जयन्ती कलामंडपम प्रेक्षागृह में आज धूमधाम से मनाई गई। इस अवसर पर ‘रंगभारती’ के मशहूर ‘सप्तरंग ऑर्केस्ट्रा’ द्वारा किशोर कुमार की स्मृति में ‘एक शाम किशोर कुमार के नाम’ शीर्षक से रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया।
 
‘रंगभारती’ के अध्यक्ष एवं ‘सप्तरंग ऑर्केस्ट्रा’ के निर्देशक श्याम कुमार ने आरम्भ में आयोजन में मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक तथा अन्य उपस्थितजनों का स्वागत किया। समारोह में मुख्य अतिथि उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने इस बात के लिए ‘रंगभारती’ एवं उसके अध्यक्ष श्याम कुमार की सराहना की कि उन्होंने महान कलाकार किशोर कुमार की ख्याति को जीवंत बनाए रखा है।
 
गौरतलब है कि ‘रंगभारती’ संस्था किशोर कुमार के जन्मदिन पर वर्ष 1957 से यह आयोजन करती आ रही है।चूंकि कार्यक्रम स्व0 किशोर कुमार की स्मृति को समर्पित था, इसलिए उसमें किशोर कुमार छाये रहे तथा उनकी गायकी के अनेक रंगों ने धूम मचाई। किशोर कुमार के चुलबुले गीतों के साथ उनके गम्भीर गाने गाकर गायकों ने भरपूर तालियां बटोरीं।
 
किशोर कुमार के गानों को ‘सप्तरंग ऑर्केस्ट्रा’ के जमाल,कृष्ण कुमार, रूपा,स्मृति,वरिष्ठ गायिका पद्मा गिडवानी आदि ने अपने सुरों से सजा कर प्रस्तुत किया तो दर्शकों का दिल झूम उठा। सुविख्यात कलाकार राजेंद्र विश्वकर्मा ने कार्यक्रम का संचालन बड़े रोचक ढंग से किया। कानपुर से आए कलाकार अमित ओमर ने बीच-बीच में हास्य-प्रस्तुतियों से सबको खूब हंसाया।आयोजन में बड़ी संख्या में अनेक वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य नागरिक व पत्रकार उपस्थित थे। सभी गायकों द्वारा समूहगान के रूप में ‘चलते चलते मेरे ये गीत याद रखना’ से कार्यक्रम की समाप्ति की गई।
 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार