सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

Sania Mirza Retirement: सानिया मिर्जा ने संन्यास लेने का किया एलान... साल 2022 का सीजन उनके लिए हाेगा आखिरी

सानिया ने कहा, ‘मैंने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा. मैं एक-एक सप्ताह खेल रही हूं. पता नहीं है कि मैं पूरे सीजन तक खेल पाऊंगी. लेकिन मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन तक रहूं.

Geeta
  • Jan 19 2022 3:05PM

सानिया मिर्जा ने संन्यास लेने का एलान किया है. सानिया ने कहा, ‘मैंने फैसला किया है कि यह मेरा आखिरी सीजन होगा. मैं एक-एक सप्ताह खेल रही हूं. पता नहीं है कि मैं पूरे सीजन तक खेल पाऊंगी. लेकिन मैं चाहती हूं कि पूरे सीजन तक रहूं.’ बता दें कि सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा.

बता दें कि उन्हें स्लोवानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी ने एक घंटे 37 मिनट में 4-6, 6-7(5) से हराया. हालांकि सानिया अभी इस ग्रैंडस्लैम के मिक्स्ड डबल्स में अमेरिका के राजीव राम के साथ हिस्सा लेंगी.

सानिया मिर्जा 2018 में बेटे के जन्म के बाद टेनिस कोर्ट से दूर हो गई थीं. इसके बाद दो साल बाद उन्होंने वापसी की थी. वापसी के लिए सानिया ने अपना वजन करीब 26 किलो तक घटाया. वापसी के बाद उन्होंने यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ मिलकर होबार्ट इंटरनेशनल में महिला युगल का खिताब जीता था.

सानिया मिर्ज़ा का जन्म 15 नवम्बर 1986, मुंबई ,महाराष्ट्र) भारत की एक टेनिस खिलाड़ी हैं। 2003 से 2013 में लगातार एक दशक तक उन्होने महिला टेनिस संघ (डब्ल्यू टी ए) के एकल और डबल में शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी के रूप में अपना स्थान बनाए रखने में सफल रही और उसके बाद एकल प्रतियोगिता से उनकी सेवानिवृत्ति के बाद शीर्ष स्थान पर अंकिता रैना विराजमान हुई।

बता दें कि मात्र 18 वर्ष की आयु में वैश्विक स्तर पर चर्चित होने वाली इस खिलाड़ी को 2006 में 'पद्मश्री' सम्मान प्रदान किया गया. वे यह सम्मान पाने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी है. उन्हें 2006 में अमेरिका में विश्व की टेनिस की दिग्गज हस्तियों के बीच डब्लूटीए का 'मोस्ट इम्प्रेसिव न्यू कमर एवार्ड' प्रदान किया गया था.

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

ताजा समाचार