सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

संभल : बाप-बेटी के अपहरण की झूठी कहानी का पर्दाफाश.. पिता ने बताया साज़िश के पीछे का सच..

बेटी के घर से गायब हो जाने पर पिता ने रच दी अपहरण की झूठी कहानी.. रिश्तेदार के घर जा छिपा किसान.. पुलिस ने पकड़ा तो उगल दिया सच..

रजत मिश्र, उत्तर प्रदेश, ट्विटर- @rajatkmishra1
  • Aug 20 2020 6:10PM

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से अपराध की घटनाओं में इजाफा हुआ है लेकिन जो बड़ी बात इन घटनाओं में सामने आ रही है वो यह कि अधिकतर घटनाओं में परिवार वालो की ही संलिप्तता सामने आ रही है। यूपी पुलिस की तत्परता के चलते इस घटनाओं का समय से खुलासा हो जा रहा है। ऐसी ही एक घटना संभल जिले से सामने आई है जहाँ पिता ने अपनी पुत्री के साथ खुद के अपहरण की साजिश रच डाली लेकिन पुलिस ने इस ड्रामे का खुलासा कर दिया। संभल जिले के कुढ़फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के गांव खनुपुरा में सोमवार देर रात हथियारबंद बदमाशों द्वारा किसान और उसकी बेटी को घर से अगवा कर लेने का मामला पूरी तरह से झूठा निकला। पुलिस ने किसान को रिश्तेदार के घर से हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बेटी के घर से गायब हो जाने के बाद बेटी और खुद के अपहरण की झूठी कहानी तैयार करने की बात स्वीकार कर ली। पुलिस ने पिता-पुत्री के साथ अन्य परिजनों को भी हिरासत में ले लिया है।

रिश्तेदार के घर मिला राजबहादुर-

मंगलवार को खनुपुरा गांव में किसान राजबहादुर और उसकी बेटी को घर से अगवा करने की बात इलाके में फैलते ही सनसनी मच गई थी। कुढ़फतेहगढ़ थाने की पुलिस के साथ आला अधिकारियों ने भी गांव का रुख किया था। परिवार की ओर से बताए गए घटनाक्रम से कई सवाल उठ रहे थे। संदेह के आधार पर एसपी ने चार टीमें बनाकर उनको सक्रिय किया। जिसमे से एक टीम ने किसान राजबहादुर को उसके रिश्तेदार के घर से पकड़ लिया। पुलिस की पकड़ में आते ही राजबहादुर ने अपहरण की झूठी कहानी तैयार करने की बात स्वीकार की। राजबहादुर ने बताया कि सोमवार की शाम उसकी बेटी नीलम किसी युवक के साथ घर से गायब हो गई थी। बदनामी के डर से उसने बेटी और खुद के अपहरण के प्रचार की साजिश रची और एक रिश्तेदार के घर जा छिपा। इसके बाद घर के बाकी सदस्यों ने ग्रामीणों और पुलिस को दोनों के अपहरण की जानकारी दी।

साजिश में शामिल था पूरा परिवार - 

अपहरण की साजिश रचने के आरोप में किसान की पत्नी, एक अन्य बेटी और दो बेटों को भी हिरासत में लिया गया है। किसान के बेटे सुनील ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ पिता और बहन को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार