सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

दिल्ली में मनाया गया समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन, पूर्व प्रमुख महासचिव आर. एस. यादव भी रहे मौजूद

कोरोना काल के बीच दिल्ली में बड़ी सादगी से मनाया गया नेता जी का जन्मदिन , पार्टी की तरफ से आर. एस. यादव ने दिल्ली के हालात के लिए केजरीवाल को घेरा

Namit Tyagi ,twiter: @NamitTyagi1
  • Nov 22 2020 3:21PM
कोरोना महामारी के कारण समाजवादी पार्टी दिल्ली प्रदेश ने अपने वरिष्ठ नेता और पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव का 82वां जन्मदिन सादगी के साथ मनाया। इस दौरान कोरोना से जुड़े सभी दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन किया गया।कार्यक्रम में सपा दिल्ली प्रदेश की पूर्व अध्यक्ष उषा यादव और पूर्व प्रधान महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता आर. एस. यादव सहित कई कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह यादव के स्वस्थ एवं लंबी उम्र की कामना की और उनके दिखाये रास्ते पर चलकर दिल्ली तथा उत्तर प्रदेश में पार्टी को सत्ता में लाने का संकल्प लिया।

कार्यकर्ताओं को दिये गये अपने संदेश में उषा यादव ने कहा कि हम दिल्ली समाजवादी पार्टी के लोग आज अपने प्रिय नेता धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादवजी का 82वां जन्म दिन मनाने के लिये इकट्ठा हुए हैं। आज का दिन उन ताकतों के खिलाफ संघर्ष को तेज करने के लिये संकल्प लेने का दिन है जो समाज को साम्प्रदायिकता, जाति और धर्म के आधार पर बांटकर पूंजीपतियों और उच्च वर्ग के लोगों के साथ गठजोड़ करके दिल्ली प्रदेश और देश की सत्ता पर काबिज हैं।

कार्यक्रम में बोलते हुए आर. एस. यादव ने कहा कि आजादी के पहले और उसके बाद से ही समाजवादी विचारधारा के लोग उन 5 फीसदी ताकतों के साथ संघर्ष कर रहे हैं, जो एक साजिश के तहत अपने स्वार्थ के लिये देश की 95 फीसदी आबादी का शोषण कर रही हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली की आबादी का बड़ा हिस्सा अभी भी नारकीय जीवन जीने को अभिशप्त है। इसके पीछे यही ताकतें जिम्मेददार हैं। आज पूरी दिल्ली कोरोना महामारी की तीसरी लहर झेल रही है। ऊपर से प्रदूषण की मार। बुजुर्ग और बच्चे इसकी वजह से बेमौत मरने को मजबूर हैं। इस दयनीय स्थिति के लिये सत्ता में बैठे आम आदमी पार्टी सीधे-सीधे जिम्मेदार हैं।


साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिये हो रहा है क्योंकि धनपशुओं के पैसे से राजनीति करने वाली ताकतें आज दिल्ली और देश के शासनतंत्र पर काबिज हैं। मेरा सीधा-सीधा आरोप है कि आम आदमी पार्टी और भाजपा के लोग आपस में मिले हुए हैं। ये दोनों दल जनता को भ्रमित करने के लिये आपस में नूराकुश्ती कर रहे हैं। मैं इस आरोप को तथ्यों के साबित कर सकता हूं। आम आदमी पार्टी मुफ्त बिजली-पानी का ढोल पीट रही है, लेकिन फेस मास्क नहीं लगाने के नाम पर आम आदमी से ही 2 हजार रुपये की वसूली में जुटी हुई है। केवल 200 यूनिट मुफ्त बिजली का झुनझुना थमाकर मध्यम वर्ग को भारी-भरकम बिल भेजा जा रहा है। चार साल पहले जिनके बिजली का बिल 5 हजार रुपये आता था, अब उनका बिल 25 हजार हो गया है। अगर बिजली मुफ्त है तो बिजली कंपनियों को 16 प्रतिशत मुनाफा कैसे हो रहा है। जाहिर है मुफ्त की आड़ में सत्ताधारी-कारपोरेट तंत्र आम आदमी को दोनों हाथों से लूट रहा है।

आर. एस. यादव ने कहा कि साम्प्रदायिक और प्रतिक्रियावादी ताकतों के हाथ में सत्ता चली जाने के कारण इस समय देश के हालात और अधिक खराब हो गये हैं। हम गांव-गरीब-किसान-नौजवान और महिलाओं के हक की लड़ाई लड़ने वाले लोग हैं। नेताजी के दिखाये रास्ते अनुरूप समाजवादी पार्टी ने हमेशा इन लोगों की आवाज को बुलंद किया है। कोरोना से निपटने के लिये भाजपा ने लोगों से थाली और ताली बजवाया। डॉक्टरों के ऊपर फूल बरसाये तो आम आदमी पार्टी ने भी इनका समर्थन किया। आज दिल्ली की जनता कोरोना की मार से कराह रही है। डॉक्टरों को तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली है और वे हड़ताल पर हैं। केजरीवाल सरकार प्रदूषण के लिये पड़ोसी राज्यों को जिम्मेदार ठहराकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने प्रचार में पोस्टर और बैनर लगवाने में व्ययस्त हैं। इनकी पार्टी के नेता भाजपा के एजेंडे पर पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के खिलाफ अभी से दुष्प्रचार कर रहे हैं। क्या इन लोगों को उच्चतम न्यायालय की वह टिप्पणी याद नहीं है, जिसमें कहा गया था कि उत्तर प्रदेश में जंगल राज है। सपा तो यूपी की सत्ता में है ही नहीं, फिर आप के नेता सपा पर क्यों हमला कर रहे हैं। जवाब साफ है। इनकी भाजपा से सांठ-गांठ है। दोनों एक ही थैली के चट्टे-बट्टे है। इनको गरीबों की चिंता नहीं है। इन्हें तो अपने अमीर पूंजीपति आकाओं की झोली भरने की चिंता है।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी दिल्ली प्रदेश के नेता रामप्रकाश गौतम, करन यादव, सौरभ यादव, खुशी सिंह, प्रदीप कुमार गुर्जर, प्रमोद कुमार, सोनू पहलवान, हरिहर यादव, अजय चैधरी, नितिन कुमार, पंडित विशाल शर्मा और अंशुल कुमार सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार