सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

मस्जिद के मौलवी को तनख़्वाह तो मंदिर के पुजारी को क्यों नही...?

दिल्ली मे एक बार फिर से ये माँग तेज हो गयी है की दिल्ली मे पुजारियों को तनख़्वाह क्यों नही

Sagar Kumar
  • Jun 6 2020 7:55AM
कोरोना काल मे जहाँ देश मे हर तरफ़ हाहाकार मचा हुआ है
लोगों के काम धंधे ठप पड़ गए है लोगों की नौकरी छूट गयी है । लोगों के सामने काफ़ी दिक्कत आनी शुरू हो गयी है हर कोई सरकार की तरफ़ आस लगाए बेठा है की उनको सरकार से मदद
मिलेगी । तो वही दूसरी तरफ़ दिल्ली मे एक लम्बे समय से माँग उठ रही है की जब दिल्ली सरकार मस्जिद के मौलवी और सहायक को तनख़्वाह दे सकती है तो मंदिर के पुजारी को ये तनख़्वाह क्यों नही देती दिल्ली सरकार..? 

हाल ही मे दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष बने आदेश गुप्ता उन्होंने एक धार्मिक स्थलों के पुजारियों के लिए आयोजित राशन वितरित कार्यक्रम  मे इस मुद्दे को उठाया की जब केजरीवाल सरकार मौलवी को तनख़्वाह दे सकती है तो मंदिर के पुजारी को क्यों नही ..? 

 इससे पहले भी इस माँग को केंद्रिय मंत्री गिरिराज सिंह उठा चुके है की चुनाव के समय वोट माँगने के समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मंदिर मंदिर जाते है माथा टेकते है लेकिन क्या जिस मंदिर वो जाते है । उन पुजारियों का ख्याल रखते है वो नही । क्योंकि एक तरफ़ मस्जिद के मौलवी और सहायक को तनख़्वाह मिलती है और दूसरी तरफ़ पुजारियों को नही । गिरिराज सिंह सिर्फ़ यही नही रुके बल्की उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर ये भी आरोप लगाया की दिल्ली के मुख्यमंत्री वोट बैंक की राजनीति करके दिल्ली को कठरपंथियो का गढ़ बना रहे है केजरीवाल । इसलिए सिर्फ़ मस्जिदों के मौलवी और सहायक को ही तनख़्वाह दे रहे है । शांति का संदेश देने वाले मंदिर के पुजारियों को ये तनख़्वाह क्यों नही देते केजरीवाल । तमाम बड़े हिंदुवादी नेताओ ने इस माँग को उठाया है की मंदिर के पुजारियों को तनख़्वाह मिलनी चाहिए लेकिन अभी तक ऐसा नही कर पायी दिल्ली सरकार । बल्की मंदिरो के पुजारियों का एक दल एक विधायक से मिलकर ज्ञापन भी सौंप चुका है । 

तो क्या अब जबकि कोरोना काल मे मंदिर बंद है और फिर से इस माँग ने ज़ोर पकड़ लिया है की मंदिर के पुजारियों को भी तनख़्वाह मिलनी चाहिए । क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री इस माँग को मानेंगे ..? 

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार