सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

सड़क सुरक्षा विषय पर महिलाएं आई आगे।

गिन्नी देवी मोदी महिला महाविद्यालय स्नातकोत्तर महाविद्यालय मोदीनगर में सड़क सुरक्षा विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन।

जितेन्द्र कुमार
  • Feb 18 2021 10:09AM
गिन्नी देवी मोदी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय मोदीनगर में सड़क सुरक्षा विषय पर दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन 15 फरवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 को चित्रकला विभाग, राष्ट्रीय सेवा योजना तथा आइक्यूएसी के संयुक्त तत्वाधान में किया गया। कार्यशाला की अध्यक्षता प्रोफ़ेसर मीनू अग्रवाल ने की तथा कार्यक्रम का संयोजन डॉ ऋषि का पांडे ने किया । कार्यक्रम का आरंभ रानी पांडे ने सड़क सुरक्षा विषय पर स्वरचित गीत के साथ किया । इस अवसर पर प्राचार्या प्रोफेसर अग्रवाल ने सड़क नियमों के पालन की आवश्यकता विशेष रूप से दुपहिया वाहनों का प्रयोग करते समय चालक के साथ पीछे बैठी सवारी के लिए भी हेलमेट का प्रयोग आवश्यक बताया । डॉ ऋषिका पांडे ने छात्राओं को सड़क सुरक्षा से अवगत कराते हुए पोस्टर के माध्यम से अपनी अभिव्यक्ति करने के लिए छात्राओं को प्रेरित किया जिससे कला के माध्यम से जन चेतना का संचार किया जा सके । डॉ राखी मित्तल ने भी छात्राओं को महाविद्यालय आते समय उचित सावधानी रखने को कहा। कार्यशाला के द्वितीय दिवस में चित्रकला विभाग की छात्राओं ने सड़क सुरक्षा विषय पर प्रेरणाप्रद पोस्टर का निर्माण किया। इन छात्राओं ने पोस्टर के माध्यम से समाज को यातायात नियमों के पालन एवं सड़क दुर्घटना को कम करने की प्रेरणा दी। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफ़ेसर मीनू अग्रवाल तथा मिस रश्मि चौधरी, श्रीमती राखी शर्मा और डॉक्टर राखी मित्तल रहीं। प्रतिभागी छात्राओं में कुसुम प्रथम स्थान ,सादिया द्वितीय तथा गरिमा शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। सांत्वना पुरस्कार मुस्कान रितुपर्णा गुप्ता, रानी पांडे ,रुचिका यादव तथा तनु रानी ने प्राप्त किया । कार्यशाला में 62 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार