सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को सहयोग करे

Donation

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पितृ शोक. देवलोक वासी हुए आनंद सिंह बिष्ट

काफी समय से स्वस्थ्य चल रहा था खराब.

Sudarshan News
  • Apr 20 2020 1:33PM

अपना दिन और रात एक का के उत्तर प्रदेश वासियों की सुरक्षा में दे रहेउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ पूरे प्रदेश व् उनकी छवि केमुरीद पूरे देश वालों के लिए उस समय दुखद खबर मिली जब आज सुबह डाक्टरों ने येघोषित कर दिया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट जी कादेहांत हो गया है. अपने सादगी भरे जीवन के साथ निष्कलंक छवि के लिए अपने क्षेत्रमें बेहद सम्मानित इन नेक व्यक्तित्व के निधन से तमाम लोगों में शोक की लहर दौड़गई. पिछले काफी समय से इनका स्वास्थ्य खराब चल रहा था और इन्हें एम्स में भर्तीकरवाया गया था.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथके पिता आनंद सिंह बिष्ट का सोमवार सुबह दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञानसंस्थान निधन हो गया। एम्स के मुताबिक, सुबह 10.45 पर सीएम योगी के पिता ने अंतिम सांस ली। अब शव को पैतृक गांव पंचूर(उत्तराखंड) ले लाया जा रहा है। इसकी तैयारी की जा रही है। कहा जा रहा है कि शवसोमवार को ही उन्हें उत्तराखंड ले जाया जाएगा।

यूपी के सीएम और गोरक्ष पीठाधीश्‍वर योगी आदित्यनाथ के पिताआनंद सिंह बिष्ट की हालत गम्भीर थी. वह दिल्ली के एम्स में भर्ती थे. इस दौरान उन्‍हेंवेंटीलेटर पर रखा गया गया था. उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें 13 मार्च को यहां भर्ती कराया गया था. बतायाजा रहा है कि सीएम योगी के पिता को लिवर और किडनी की परेशानी थी. सीएम योगी कापरिवार उत्तराखंड के यमकेश्वर में रहता है. उनके पिता आनंद सिंह को पेट की समस्या के कारण हॉस्पिटल मेंभर्ती किया गया था. यूपी के वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ कुल 7 भाई-बहन हैं. इसमें वो दूसरे नंबर परआते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले हैं.

योगी आदित्यनाथ के पिता वन विभाग मेंफॉरेस्ट रेंजर के पद पर रहे हैं. साल 1991 में वे नौकरी से रिटायर हुए थे.रिटायर्मेंट के बाद वे गांव मे रह रहे थे. बता दें, उनके बेटे और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ काफी पहले अपना परिवार छोड़ चुकेहैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन के जानकारी मिलने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने शोक संवेदना प्रकट की है. मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उनकेनिधन पर संवेदनाएं प्रकट की है.

 

 

 


 

 




ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

कोरोना के कारण पीड़ित गरीब लोगो के लिए आर्थिक सहयोग

Donation
0 Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार