सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

गाजियाबाद:- मोदीनगर एसएसपी द्वारा किया गया थाना मोदीनगर व भोजपुर का वार्षिक निरीक्षण।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के जनपद में पुलिस व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के उद्देश्य से थानों के वार्षिक निरीक्षण / भ्रमण के क्रम में आज थाना मोदीनगर व भोजपुर का वार्षिक निरीक्षण किया गया।

जितेन्द्र कुमार संवाददाता
  • Mar 18 2021 7:10PM
गाजियाबाद:- मोदीनगर एसएसपी द्वारा किया गया थाना मोदीनगर व भोजपुर का वार्षिक निरीक्षण। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के जनपद में पुलिस व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने के उद्देश्य से थानों के वार्षिक निरीक्षण / भ्रमण के क्रम में आज थाना मोदीनगर व भोजपुर का वार्षिक निरीक्षण किया गया। एसएसपी द्वारा राजकीय संपत्ति, मालखाना,अभिलेखों की गुणवत्ता, परिसर, कर्मचारियों की बैरक की साफ सफाई आदि की चैकिंग की गई। विदित हो जनपद में किसी भी थाने के वार्षिक निरीक्षण हेतु क्षेत्राधिकारी लाइन्स के नेतृत्व में एक संयुक्त वार्षिक निरीक्षण टीम का गठन किया गया है जिसमें कुल 06 टीमें बनाई गई हैं। उक्त टीम के द्वारा थाना प्रभारी मोदीनगर व भोजपुर द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले स्टेटमेंट आदि के सत्यापन / चैकिंग के आधार पर कार्यवाही की गई। उक्त संयुक्त टीम में सम्मिलित अधिकारी/ कर्मचारियों का सत्यापन कार्य अलग-अलग निर्धारित किया गया है । टीम द्वारा निर्धारित किए गए दायित्वों के आधार पर सत्यापन / चैकिंग आदि की कार्यवाही पूर्ण कर सत्यापन / चैकिंग रिपोर्ट एसएसपी महोदय के समक्ष थानों पर ही प्रस्तुत की गई। इसी क्रम में निरीक्षण टीम द्वारा थानो पर भूमि भवन, मरम्मत कार्य, राजकीय संपत्ति, शस्त्र- कारतूस, की स्थिति, अभिलेखों का अवलोकन व रखरखाव, सीसीटीएनएस, नक्शे, चार्ट , तख्तियां, डाकबही, गैंगचार्ट, बीट बुक, हिस्ट्रीशीटर की निगरानी, कंप्यूटरीकृत अभिलेखों के संबंध में डाटा की अद्यावधिक स्थिति, थाने पर मौजूद असलाह / शस्त्र आदि का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के दौरान थानाभवन /प्रांगण / बैरक की साफ सफाई को विशेष महत्व दिया गया। एसएसपी द्वारा थाना प्रभारी मोदीनगर व भोजपुर को थाना परिसर की भूमि संबंधी अभिलेखों के रखरखाव व राजकीय संपत्ति रजिस्टर,ई- एफआईआर की संख्या बढ़ाने, चोरी गए वाहनों की ज्यादा से ज्यादा बरामदगी करने,थाने पर माल- मशरूका के निस्तारण, हिस्ट्रीशीटरों की निगरानी करने,SC-ST से संबंधित मुकदमों में मुआवजा की कार्यवाही करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। वही आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर गैंगस्टर, टॉप 10 HS, सक्रिय अपराधियों की सतत निगरानी करते हुए इनके विरुद्ध प्रभावी निरोधात्मक कार्रवाई करने, अधिक बीट सूचनाँए अंकित करने हेतु निर्देशित किया गया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी गाजियाबाद ने पाया कि थाना मोदीनगर पर स्थित महिला हेल्प डेस्क साफ सुथरा व कार्य उत्तम था। cctns का कार्य व अभिलेखीकरण उच्च कोटि का पाया गया एवं पंचायत चुनाव को दृष्टिगत कुशल बीट अधिकारी नियुक्त किए जाने एवं छोटे अपराधों (चैन छिनैती आदि) पर ध्यान देने के निर्देश दिए गए निरीक्षण के दौरान एसएसपी गाजियाबाद ने थाना भोजपुर पर अच्छे टर्नआउट और अच्छी कमांड के लिए उप निरीक्षक शीलेंद्र सिंह तथा अभिलेखों का रखरखाव एवं साफ सफाई हेतु वरिष्ठ उपनिरीक्षक शकील अहमद को पुरस्कृत किया तथा चौकीदारों को लाल साफा थाने पर वितरित किये गए। एसएसपी द्वारा थाना प्रभारीयो व स्टाफ को एफआईआर में 24 घण्टे में घटना स्थल का निरीक्षण करने तथा एनसीआर का 24 घण्टे निस्तारित करने हेतु निर्देशित किया गया। विवेचनाओं के त्वरित निस्तारण और विवेचनाओं के निस्तारण के संबंधी कार्यवाही ऑनलाइन करने हेतु तथा जनसुनवाई- आगंतुकों/पीङितों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण थाने के आसपास साफ-सफाई बनाए रखने तथा थाना क्षेत्र में यातायात व्यवस्था को सुचारू रुप से चलाये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार