सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे

Donation

भोपाल में दुकानें खुलेंगी 27 मई से,बस अलग दिन अलग दुकान

भोपाल में कलेक्टर ने दुकानें खोलने के आदेश दिये, सुबह 11 से शाम 5 बजे तक खुलेंगी। लेकिन शहर में होगा पूरा लॉकडाउन और सीमाएं रहेंगी सील।

Bharat
  • May 26 2020 11:30PM

भारत, मध्यप्रदेश।

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बुधवार 27 मई से लोगों को काफी राहत दी जा रही है। प्रशासन ने सभी बाजार को खोलने के आदेश दिए है पर नियम ऐसे बनाए हैं जिससे बाजार खुल भी सकें और भीड़ भी इकठ्ठी न हो। इसके लिए बाकयदा अलग अलग दिन में अलग दुकानें खोली जाएंगी। लेकिन ये अनुमति कंटेनमेंट और बफर जोन में नहीं होंगी। इसके लिए शहर को तीन सेक्टर में बांट कर मार्केट खोलने का प्लान किया गया है।मार्केट क्षेत्र में भोपाली शहरी क्षेत्र में पुराने भोपाल, बैरागढ़ के साथ कंटेनमेंट और  बफर क्षेत्र को छोड़कर थोक बाजार एवं रिटेल मार्केट के विक्रेताओं को समस्तवस्तुओं के लोडिंग ,अनलोडिंग ,परिवहन एवं बिक्री की अनुमति निम्न अनुसार दी गई है

  आप भी जान लीजिए कि आप को कौन से काम के लिए कब जाना है बेवजह बाजार मत जाइए और यहां देख लीजिए कि कहां के बाजार की कौन सी दुकानें कब और कौन से दिन खुलेंगी। यहां हम आपको बता रहे हैं सारी जानकारी ध्यान से देख कर नोट कर लीजिए।

भोपाल शहरी क्षेत्र में सभी थोक व रिटेल मार्केट कब क्या खुलेगा

 -- *सोमवार और गुरुवार* को कपड़ा , ,जूते ,चप्पल, स्टेशनरी और किताब की दुकान सुबह 11:00 से शाम 5:00 बजे तक खुलेगी।

--*मंगलवार और शुक्रवार* को इलेक्ट्रॉनिक, हार्डवेयर, इलेक्ट्रिकल्स एवं मोबाइल की दुकान  खोली जा सकेंगी।

--*बुधवार और शनिवार* को ज्वेलरी सराफा, बर्तन ,कास्मेटिक एवं अन्य दुकानें खोली जा सकेंगे ।
इसके अतिरिक्त अत्यावश्यक सेवा किराना ,वाहन रिपेयर, स्पेयर पार्ट्स और मेडिकल की दुकानें पूर्व अनुसार सुबह 7:00 से शाम 7:00 बजे तक समस्त दिन खोली जाएंगी।
पुराने शहर में दुकान खोलने की व्यवस्था कंटेनमेंट  और बफर जोन को छोड़कर, चौक बाजार ,सराफा चौक, लखेरापूरा, इब्राहिमपुरा, नदीम रोड, लोहा बाजार ,मारवाड़ी रोड,लालवानी रोड ,इतवारा रोड, के आसपास की दुकानें 

--*सोमवार एवं गुरुवार* को सुबह 11:00 से 5:00 बजे तक रिटेलर रेडीमेड होजरी इलेक्ट्रॉनिक , कपड़ा चादर ,पर्दे, कुशन,  टाबिल, कंबल, कवर, आदि मार्केट, चूड़ी, पर्स ,बटुआ, क्रोकरी एवं अन्य सामान की दुकान खोली जा सकेगी ।
-- *मंगलवार एवं शुक्रवार* को सर्राफा, होलसेल होजरी, रेडीमेड फुटवियर ,क्रॉकरी ,होलसेल कॉस्मेटिक एवं जनरल स्टोर की दुकान खोली जा सकेगी ।
--*बुधवार एवं शनिवार* को साड़ी, सूटिंग, शटिंग कपड़ा, कॉस्मेटिक होलसेल, स्टेशनरी /इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होलसेल, मार्केट खोले जा सकेंगे ।
*बैरागढ़, लालघाटी ,गांधीनगर* क्षेत्र में कंटेंटमेंट एवं बफर जोन को छोड़कर *शनिवार और मंगलवार* के दिन को छोड़कर शेष 5 दिन मार्केट खुला रहेगा जिसमें कपड़ा जूते चप्पल स्टेशन में बर्तन सराफा मोबाइल इलेक्ट्रॉनिक इलेक्ट्रिक हार्डवेयर की दुकान है सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक खोली जा सकेंगे धारा 144 में पूर्व में जारी किए गए अन्य प्रतिबंध पूर्व अनुसार ही लागू रहेंगे इनमें किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है
जिला दण्डधिकारी भोपाल के आदेश अनुसार यह उपरोक्त समस्त क्षेत्र में फेस मास्क, हाथ को सेनेटाइजेशन, सोशल डिस्टेंशन, दुकान का सेनेटाइजेशन करने की जिम्मेदारी दुकानदारों की होगी।
*शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे अत्यावश्यक सेवाओ को छोड़कर शेष कारणों के लिए आवागमनB प्रतिबंधित रहेगा। 65 वर्ष से अधिक के वृद्धजन और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चो , गर्भवती महिलाओं , और बीमार व्यक्तियों का घर से निकलना प्रतिबंधित किया गया है*।

सहयोग करें

हम देशहित के मुद्दों को आप लोगों के सामने मजबूती से रखते हैं। जिसके कारण विरोधी और देश द्रोही ताकत हमें और हमारे संस्थान को आर्थिक हानी पहुँचाने में लगे रहते हैं। देश विरोधी ताकतों से लड़ने के लिए हमारे हाथ को मजबूत करें। ज्यादा से ज्यादा आर्थिक सहयोग करें।
Pay

ताज़ा खबरों की अपडेट अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करे सुदर्शन न्यूज़ का मोबाइल एप्प

Comments

संबंधि‍त ख़बरें

ताजा समाचार